आनलाइन केवाइसी करा रहे हैं तो संभल जाइए, आपको लग सकता है लाखों का चूना

आनलाइन केवाइसी के नाम साइबर ठग ने उड़ा लिए एक लाख 34 हजार 760 रुपये। औद्यौगिक थाना क्षेत्र की घटना एसएमएस भेज शातिर ने बनाया शिकार। खाते से आठ बार हुई निकासी भौचक पीडि़त ने दर्ज कराया केस।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:55 AM (IST)
आनलाइन केवाइसी करा रहे हैं तो संभल जाइए, आपको लग सकता है लाखों का चूना
केवाइसी के नाम पर लाखों की ठगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। औद्यौगिक थाना क्षेत्र के झुरखुरिया रोड जय विहार कालोनी निवासी मिथिलेश कुमार को उनके मोबाइल पर आनलाइन केवाइसी करने की बात कह बैंक खाते से एक लाख 34 हजार 760 रुपये उड़ा लेने का मामला प्रकाश में आया है। खाते से विभिन्न तिथियों में आठ बार रुपये निकासी होने की जानकारी से भौचक मिथिलेश कुमार ने औद्यौगिक थाने में केस दर्ज कराया है। दर्ज केस में उन्होंने आनलाइन केवाइसी कराने की बात कह साइबर ठगी का शिकार होने की बात कहते हुए मामले में विधि-सम्मत कार्रवाई की गुहार लगाई है। औद्यौगिक थाने में घटना की बाबत केस दर्ज कर लिया गया है। उधर बरारी थाना क्षेत्र के बनिया टोला लेन निवासी युवक जान आलम के खाते से भी साइबर शातिर ने करीब 40 हजार रुपये उड़ा लिए है। साइबर शातिर ने आलम के क्रेडिट कार्ड से फ्लिप कार्ट के जरिए शापिंग कर उसे करीब 40 हजार का चूना लगाया है। घटना की बाबत बरारी थाने में केस दर्ज कराया गया है।

महिला को झांसा देकर खाते से उड़ाए 1.64 लाख

नाथनगर के मधुसूदनपुर इलाके के गोविंदपुर निवासी भोला मंडल की पत्नी कौशल्या देवी के बैंक खाते से 1.64 लाख रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है। महिला ने अपने पड़ोसी श्रीराम मंडल के खिलाफ साजिश के तहत रुपये की निकासी करने का केस दर्ज कराया है। महिला ने पुलिस को बताया कि बैंक ऑफ इंडिया में मेरा खाता है। गत दिनों आरोपित बैंक का एजेंट बनकर अपनी मां आशा देवी की सहायता से मुझे अपने घर बुलाया। झांसा देकर मेरा खाता नंबर और मशीन में अंगूठा का निशान ले लिया। मेरे खाते से 1.64 लाख रुपये की निकासी कर ली। बैंक शाखा से पता करने पर आरोपित द्वारा ही रुपये की निकासी करने की बात सामने आई। अब रुपये मांगने पर आरोपित मारपीट करने पर उतारू हो जाता है। मधुसूदनपुर थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी