कटिहार में भीषण डकैती, दो दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने लाखों के जेवरात लूट, बम विस्‍फोट

बिहार के कटिहार में भीषण डकैती का एक मामला सामने आया है। हथियार के साथ पर आए दो दर्जन अपराधियों ने बम विस्‍फोट कर दहशत फैलायी। लाखों रुपये के जेवरात लूट लिए। इस घटना से लोगों में दहशत है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 02:39 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:39 PM (IST)
कटिहार में भीषण डकैती, दो दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने लाखों के जेवरात लूट, बम विस्‍फोट
कटिहार में डकैती के बाद जांच को पहुंची प‍ुलिस।

जागरण संवाददाता, कटिहार। बलरामपुर प्रखंड अंतर्गत तेलता ओपी क्षेत्र के रौतारा गांव में रविवार की देर रात 15 से 20 की संख्या में बेखौफ अपराधियों ने किसान के घर भीषण डाकेजनी की घटना को अंजाम दिया। डकैतों ने पड़ोस के एक अन्य घर में भी लूटपाट की कोशिश की। घर का दरवाजा बंद रहने से अपराधियों ने तीन बम फोड़े। बम की चपेट में आने से गृहस्वामी का पुत्र जख्मी हो गया।

अपराधियों द्वारा चलाई गई ईंट से गृहस्वामी भी जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक रौतारा गांव निवासी किसान कालू कुमार दास के घर डकैतों ने आठ हज़ार रुपए नगद, 20 तोला चांदी और लगभग दो तोला सोना का जेवरात लूट लिया। अपराधियों ने हथियार के बल पर किसान की पत्नी के सोने की बाली भी खुलवा ली। गृहस्वामी का पुत्र सर्राफा कारोबार से जुड़ा है। अपराधियों ने पड़ोस के किसान लुटन सिंह के घर पर भी लूटपाट की नियत से धावा बोला। घर का दरवाजा बंद रहने से अपराधियों ने तोड़ फोड़ शुरू कर दिया।

विरोध करने पर अपराधियों ने ईंट चलाया। जिससे गृहस्वमी घायल हो गए। इस दौरान बदमाशों ने गृहस्वामी के पुत्र विवेक कुमार पर बम फेंका। बम फटने से विवेक का पैर जख्मी हो गया। डकैती होने की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने अपराधियों को घेरने की कोशिश की। बम धमाका कर अपराधी फरार हो गया। सूचना मिलते ही तेलता ओपी अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीपीओ प्रेमनाथ राम, पुलिस निरीक्षक अरुण कुमार, बलरामपुर थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे। अपराधियों की धर पकड़ के लिए पुलिस स्वान दस्ते की मदद ले रही है।

कटिहार में बढ़ा अपराध

कटिहार में लगातार आपराधिक घटनाओं का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। लोग भयभीत है। लोग को रोष पुलिस पर है। पुलिस की कार्यशैली से लोग संतुष्‍ट नहीं है। लोगों का आरोप है कि पुलिस सिर्फ प्राथमिकी दर्ज कर मामले को शांत कर देती है।

chat bot
आपका साथी