Holi 2021 : मोदी पिचकारी से रंगों का होगा बौछार, बाजार में नेताओं के मुखौटा की खूब हो रही मांग

Holi 2021 होली को लेकर सिल्‍क सिटी का बाजार पूरी तरह सज चुका है। इस बार बच्‍चे मोदी पिचकारी से रंगों की बौछार करेंगे। साथ ही बाजार में नेताओं के मुुखौटे की भी खूब बिक्री हो रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 05:00 PM (IST)
Holi 2021 : मोदी पिचकारी से रंगों का होगा बौछार, बाजार में नेताओं के मुखौटा की खूब हो रही मांग
Holi 2021 : होली को लेकर सिल्‍क सिटी का बाजार पूरी तरह सज चुका है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। इस बार होली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगे स्टिकर वाले पिचकारी से रंगों की बौछार होगी। मोदी पिचकारी से लोग खूब होली खेलेंगे। दरअसल, होली को लेकर सिल्क सिटी के बाजार में प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी पिचकारी और मुखौटा उतारा गया है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष का मुखौटा भी बाजार में बिक रहे हैं। होली के रंगों में सराबोर कई युवा प्रधानमंत्री बनेंगे तो कुछ मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष। पिचकारी और मुखौटे को बच्चे से लेकर युवा और बुजुर्ग तक भी पसंद कर रहे हैं। लोगों ने इसकी खरीदारी भी शुरू कर दी है। पीएम मुखौटे की कीमत 40 रुपये और पिचकारी की कीमत 60 रुपये है। जबकि नीतीश का मुखौटा 35 और तेजस्वी के मुखौटे की कीमत 30 रुपये रखी गई है। थोक विक्रेता विनीत डोकानिया ने बताया कि पिचकारी व मुखौटे की डिमांड है। लोग खरीदारी कर रहे हैं।

होली में रंगने लगा शहर

बच्चों को ही नहीं बल्कि कुछ बड़े भी मुखौटा मास्क लगा कर होली खेलने के शौकीन है। पीएम मोदी के चेहरे समेत अन्य मास्क भी बाजार में हैं। होली के अवसर पर बाजार गुलजार है। कपड़े के कारोबारियों से लेकर बाकी अन्य प्रतिष्ठानों पर खूब भीड़ जुट रही है। पर रंगों और पिचकारी को लेकर भी खूब उत्साह है यह बात और है कि फिलहाल मौसम के रंग को देखते हुए कुछ रौनक कम हुई है। बाजार में मास्क आदि को लेकर भी दुकानदारों ने मुनाफा कमाने की तैयारी की है। कुछ पुराने स्टॉक को भी खपाया जा रहा है। मसलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की शक्ल वाले मुखौटे भी बाजार में हैं।

केमिकल नहीं, हर्बल गुलाल से चेहरे होंगे लाल

इस बार होली से पहले कोरोना का केस भी शहरी क्षेत्र और जिले में बढ़ने लगे हैं। ऐसे में होली के त्योहार में भीड़भाड़ ना के बराबर ही दिखेगी। शहरवासी अबकी बार होली पूरी तरह हर्बल गुलाल के साथ मनाएंगे। बाजार में हर्बल गुलाल का बड़ा रेंज उतारा गया है। हालांकि, 2020 की तुलना में हर्बल गुलाल की कीमत में पांच से दस रुपये का इजाफा हुआ है।

40 से 800 रुपये तक की पिचकारी

होली पर पिचकारी ओं का छोटा से लेकर बड़ा रेंज भी उपलब्ध है। बच्चों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर पिचकारियां को बाजार में उतारा गया है। भीम पिचकारी की भी बच्चे खरीद रहे हें। सिलेंडर पिचकारी को टक्कर देने के लिए इसे उतारा गया है। बाजारों में दस से लेकर साढ़े छह सौ मूल्य की पिचकारी को उतारा गया है। दुकानदारों की मानें तो बाजार में ग्राहकों की भीड़ धीरे-धीरे उमड़ रही है। शुक्रवार से ग्राहकों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद है। कारोबार पर मंदी का कोई असर नहीं है। दुकानदार।की मानें तो रॉकेट लांचर को पहली दफा बाजार में उतारा गया है। यह पिचकारी बच्चों पर अपना प्रभाव छोड़ रहा है। ऐसा समझे कि ज्यादातर बच्चे इससे खरीदने के लिए दुकान पहुंच रहे हैं।

पिचकारियों के नाम और मूल्य

छोटा पिचकारी-40 से 80

बैलून- 400

सिलेंडर-480

जर्मन पिस्टल-100

एके-47-120

रॉकेट लांचर-700 से 800

पंप पिचकारी-200 से 400 के बीच

रंग व गुलाल की कीमत

हरा-15 रुपये प्रति भर

पीला-10 रुपये प्रति भर

सिल्वर रंग-15 प्रति भर

ब्रांडेड हर्बल गुलाल-200 से 300 रुपये

सुगंधित अबीर-20 से 25 रुपये पैकेट

लोकल अबीर-10 रुपये पैकेट

मीडियम अबीर-15रुपये पैकेट 

chat bot
आपका साथी