Bihar : नवगछिया से गांजा लदा ट्रक पकड़ा गया, कीमत करोड़ों में...

नवगछिया से एक ट्रक गांजा पकड़ा गया है। ट्रक में 10 क्विंटल से ज्यादा गांजा लोड था। इसकी कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है। मामले में उत्पाद विभाग की टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गई है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:30 PM (IST)
Bihar : नवगछिया से गांजा लदा ट्रक पकड़ा गया, कीमत करोड़ों में...
नवगछिया में गांजे की बड़ी खेप बरामद की गई।

 संवाद सहयोगी, नवगछिया। नवगछिया थाना क्षेत्र के एनएच 31 महदत्तपुर टोल टैक्स के पास उत्पाद विभाग एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार की रात एक ट्रक गांजा बरामद किया। ट्रक में लगभग 10 क्विंटल गांजा हैं। बताया गया कि उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी एनएच 31 के होकर पश्चिम बंगाल से गांजा की बड़ी खेप गुजरने वाली हैं।

उत्पाद विभाग की टीम व नवगछिया थाना की पुलिस महदत्तपुर टोल टैक्स के पास वाहनों की जांच कर रही थी। वहां से गुजर रही एक ट्रक पर संदेह हुआ तो उसको रोक कर जांच किया गया। उसमें से गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने गांजा सहित ट्रक को जब्त कर लिया हैं। ट्रक में गांजा के उपर लोहे चदरा रखा हुआ था ताकि किसी को पता नहीं चले। ट्रक में बंगाल का नंबर हैं। ट्रक पश्चिम बंगाल से आ रही थी। पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में लिया हैं। छापेमारी में उत्पाद विभाग के उत्पाद निरीक्षक चंदन कुमार, अपर उत्पाद निरीक्षक धन श्री बाला, नवगछिया थानाध्यक्ष भरत भूषण व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

पुलिस पता लगा रही हैं कि ट्रक पश्चिम बंगाल से कहां जा रही थी। गांजा की डीलीवरी कहां होनी थी। गांजा का दंडाधिकारी की मौजदगी में नाप किया जायेगा। गांजा का मुल्य लगभग 20 लाख रूपये से अधिक आंका जा रहा हैं। इस संबंध में गाड़ी मालिक, ड्राइवर व अज्ञात गांजा तस्कर पर प्राथमिकी नवगछिया थाना में दर्ज की जायेगी।

लंबित मामलों का हो निस्तारण: मंत्री रामसूरत राय

जागरण संवाददाता, भागलपुर : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामसूरत राय और विभाग के अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे। 05 अगस्त को होने वाली प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक से पहले मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त प्रेम सिंह मीणा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा की। प्रमंडलीय आयुक्त ने एक एक कर आनलाइन म्यूटेशन, दखल दहानी, भू अर्जन आदि बिंदु पर समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में भागलपुर और बांका जिला के डीएम, एडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। प्रमंडलीय आयुक्त ने वैसे अंचलों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए, जिनका प्रदर्शन मानक के अनरूप नहीं है। आयुक्त ने डीएम और एडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे अंचलों के कार्यों की नियमित समीक्षा करें, ताकि समय से कार्यों का निष्पादन हो सकें। वहीं, आयुक्त ने लंबित परियोजनाओं के लिए भू अर्जन के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त के सचिव वारिश खान भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी