टीका खत्म होने की अफवाह पर जमकर हुआ हंगामा

जिला स्कूल में किसी ने अफवाह उड़ा दी कि जल्दी टीका ले लीजिए नहीं तो खत्म हो जाएगा। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई और टीका लेने आए लोग हंगामा करने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:19 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:19 AM (IST)
टीका खत्म होने की अफवाह पर जमकर हुआ हंगामा
टीका खत्म होने की अफवाह पर जमकर हुआ हंगामा

भागलपुर । जिला स्कूल में किसी ने अफवाह उड़ा दी कि जल्दी टीका ले लीजिए नहीं तो खत्म हो जाएगा। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई और टीका लेने आए लोग हंगामा करने लगे।

स्वास्थ्य प्रबंधक जावेद मंजूरी और लेखपाल आदित्य जब लोगों को समझाने गए तो लोगों ने उन्हें घेर लिया। किसी तरह वे वहां से जान बचाकर भागे।

इधर, सदर अस्पताल के प्रभारी के नहीं पहुंचने पर सिविल सर्जन को खुद आना पड़ा। उन्होंने कहा कि कोविशील्ड का टीका 70 दिन बाद दिया जाएगा। इसके बाद मामला शांत हुआ।

जिला स्कूल में कोरोना टीकाकरण को लेकर लगातार तीसरे दिन रविवार को हंगामा हुआ। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.15 के बीच दो बार हंगामा हुआ।

सिविल सर्जन और जोगसर थाने के पीके चौधरी पहुंचे। सीएस ने लोगो से परिचय पत्र देकर पोर्टल पर अपलोड करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर रजिस्ट्रेशन हो गया तो टीका मिल जाएगा, नहीं होगा तो मैं कुछ नहीं कर सकता। इस बीच लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाने का प्रयास भी किया पर सेकेंड डोज वालों का 41 दिन के आधार पर पोर्टल ने अपलोड ही नहीं लिया। जिसके बाद वे लोग वापस लौट गए।

दोपहर 12.15 बजे बिजली कट गयी तो पूरा सिस्टम ही ठप हो गया। ब्रॉडबैंड का कनेक्शन भी बंद हो गया। आधे घंटे तक टीकाकरण का कार्य बाधित रहा। पटना से सम्पर्क करने पर पोर्टल दोबारा खुला। अब नए नियम के अनुसार कोविशील्ड का सेकेंड डोज 70 से 72 दिन के बाद देने का नियम आया है। जिले में 169 लोग हुए संक्रमित, 355 स्वस्थ होकर लौटे घर

रविवार को जिले में 169 लोग कोरोना से ग्रस्त हुए हैं। 355 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर गए।

शहरी इलाके में पति-पत्नी समेत 27 लोग कोरोना की चपेट में आए। इनमें दो परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

24118 लोग अब तक हो चुके हैं संक्रमित

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अबतक 24118 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 243 मरीजों की मौत हो चुकी है। 22299 लोगों ने कोरोना पर जीत दर्ज की है। सक्रिय मरीजों की संख्या 1576 है। रिकवरी रेट 92.45 फीसद है।

chat bot
आपका साथी