अररिया में जाली नोट का अवैध कारोबार करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

अररिया में दो हजार रुपये जाली नोट के साथ एक किराना दुकानदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को गश्ती के दौरान रात्रि करीब नौ बजे गुप्त सूचना मिली कि इनारा चौक का एक दुकानदार जाली नोट का कारोबार करता है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:11 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:11 PM (IST)
अररिया में जाली नोट का अवैध कारोबार करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्‍थे
पलासी थाना में मौजूद जाली नोट के साथ गिरफ्तार किराना दुकानदार।

अररिया, जेएनएन। पलासी थाना पुलिस ने बीते सोमवार की रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर इनारा चौक के एक किराना दुकान से दो हजार रुपये जाली नोट बरामद किया। साथ ही किराना दुकानदार महेन्द्र यादव, साकिन कनखुदिया को भी दबोचा। इस मामले में थानाध्यक्ष शिव पूजन के बयान पर पलासी थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सोमवार को संध्या गश्ती के दौरान रात्रि करीब नौ बजे गुप्त सूचना मिली कि इनारा चौक का उक्त किराना दुकानदार जाली नोट का कारोबार करता है। उनके नेतृत्व में पुलिस टीम जब इनारा चौक पहुंचा, तो उक्त दुकानदार अपने गल्ला से कुछ नोट निकालकर छिपाने का प्रयास करने लगा। जिसे पुलिस बल के सहयोग से दबोचा गया। तलाशी के दौरान दो हजार रुपये जाली नोट बरामद किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मंगलवार को न्यायालय में अररिया भेज दिया गया है। गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी इस महीने के पहले सप्ताह में पलासी थाना पुलिस द्वारा तेतीस हजार रुपये जाली नोट बरामद किया गया था। जिसमें चार व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया था।

नशे में धुत बोलेरो चालक ने तीन बाइक में मारी ठोकर

सुपौल: जिला मुख्यालय के अम्बेदकर चौक पर मंगलवार को नशे में धुत बोलेरो के चालक ने दो मोटरसाइकिल व एक स्कूटी को ठोकर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल पर सवार एक नवजात व उसकी मां घायल हो गई। घायल नवजात व उसकी मां को इलाज के लिए किसी निजी क्लीनिक में ले जाया गया है। वहीं चालक व बोलेरो को पुलिस अपने कब्जे में ले ली है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना था कि बोलेरो महावीर चौक की ओर से आ रही थी। इसी दौरान उसने सबसे पहले एक स्कूटी को ठोकर मारी और फिर दो मोटरसाइकिल को। दो मोटरसाइकिल में से एक पर पिपरा थाना क्षेत्र के पथरा गांव की प्रमिला देवी नामक महिला नवजात को गोद में लिए सवार थी। बोलेरो की ठोकर लगने के चलते वह अपने नवजात को लिए सड़क पर गिर गई और दोनों घायल हो गए। लोगों ने जब घेर कर बोलेरो के चालक को पकड़ा तो वह नशापान किया था। तत्पश्चात पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस आकर बोलेरो व चालक को थाना ले गई। घटना के चलते अम्बेदकर चौक पर काफी देर तक जाम लगा रहा।

chat bot
आपका साथी