Graduate enrollment TMBU: स्नातक में नामांकन के लिए तिथि जारी, इस प्रकार करें आवेदन

Graduate enrollment TMBU सीबीएसई और आइसीएसई परीक्षा फल के कारण बढ़ाई गई है तिथि। पैट-21 के लिए सभी हेड से मांगे जाएंगे पेपर दो के प्रश्न पत्र। 10 और 12 अगस्त को आवेदन में एडिटिंग कर सकते हैं विद्यार्थी।

Dilip Kumar ShuklaTue, 03 Aug 2021 08:19 AM (IST)
22 अगस्त को होगा पहली मेधा सूची का प्रकाशन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने स्नातक (सत्र : 2021-24) में नामांकन आवेदन करने की तिथि नौ अगस्त तक बढ़ा दी है। दरअसल, तिथि में संशोधन सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड के 12वीं के परिणाम के कारण किया गया है। अब आवेदन के पश्चात विद्यार्थी 10 और 12 अगस्त को आवेदन में एडिटिंग कर सकते हैं। पहली मेधा सूची का प्रकाशन 22 अगस्त को होगा।

पहली मेधा सूची के अनुसार 23 अगस्त से 30 अगस्त तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। दूसरी मेधा सूची का प्रकाशन छह सितंबर होगा। दूसरी मेधा सूची के अनुसार सात सितंबर से 13 सितंबर तक नामांकन होगा। तीसरी मेधा सूची का प्रकाशन 19 सितंबर को होगा। इस सूची से 20 सितंबर से 24 सितंबर के बीच नामांकन की प्रक्रिया होगी। सभी नामांकन में आनलाइन ही शुल्क स्वीकार किए जाएंगे। तीसरी मेधा सूची के अनुसार नामांकन के बाद 25 सितंबर से 30 सितंबर के बीच संबंधित कालेजों के विभागों में सत्यापन की प्रक्रिया होगी।

इस संबंध में सोमवार को नामांकन समिति की बैठक संयोजक डा. राम प्रवेश सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि पीजी में आनस्पाट के लिए नामांकित विद्यार्थियों की सूची नहीं भेजी गई है। इसके लिए विभागों को फार्मेट जारी किया गया है। वहीं पैट परीक्षा 2021 के संचालन के लिए पेपर दो के यूजीसी मानक अनुसार प्रश्न पत्र संबंधित हेड से मांगा जाएगा। समिति की बैठक में सीसीडीसी डा. केएम सिंह, यूडीसीए के निदेशक डा. निसार अहमद, डीन एकेडमिक्स डा. अशोक ठाकुर, यूएमआइएस के प्रतिनिधि रोहित कुमार मौजूद थे।

रद हो सकती है वित्त समिति की बैठक

टीएमबीयू में मंगलवार को होने वाली वित्त कमेटी की बैठक रद होने की संभावना है। सोमवार की शाम तक संबंधित सदस्यों को एजेंडा उपलब्ध नहीं कराया गया था। अब तक विश्वविद्यालय द्वारा बैठक रद करने की अधिसूचना जारी नहीं हुई है। बता दें कि कापी खरीद मामले को लेकर विश्वविद्यालय की राजनीति गरमाई हुई है। इसके साथ नई गाड़ी खरीद की भी चर्चा थी। सूत्रों की मानें तो इस बार वित्त कमेटी की बैठक में गाड़ी खरीद करने को लेकर एजेंडा रखा जाना था। विरोध की संभावना को देखते हुए बैठक रद करने संबंधी निर्णय लिए जाने की संभावना है।

पीजी संस्कृत में नए हेड ने दिया योगदान

पीजी संस्कृत विभाग में मदन अहिल्या महाविद्यालय, नवगछिया के शिक्षक डा. सिकंदर चौधरी ने सोमवार को योगदान दिया है। विभागाध्यक्ष डा. सुलेखा देवी के सेवानिवृत्ति के पश्चात डा. चौधरी को रोटेशनल हेडशिप नियम के तहत हेड बनाया गया है।

भुगतान नहीं होने पर टीएमबीयू में काम रोक देंगे संवेदक

टीएमबीयू के संवेदकों ने सोमवार को कई निर्माण और जीर्णोद्धार कार्य का भुगतान नहीं होने पर विरोध जताया है। संवेदकों ने कहा है कि यदि उनका भुगतान समय से नहीं होता है तो वे लोग काम रोक देंगे। अपनी मांग लेकर संवेदक कुलपति से मिलना चाह रहे थे, लेकिन जब वे नहीं मिली तो उन्होंने अपनी शिकायत संबंधित शाखा में दर्ज कराई।

आज विद्यार्थियों को सौंपा जाएगा इंडोर स्टेडियम

टीएमबीयू में निर्माण के बाद वर्षों से बंद पड़ा इंडोर स्टेडियम मंगलवार को विद्यार्थियों को सौंप दिया जाएगा। कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता और प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार इसे छात्रों के लिए खोलेंगे। इस दौरान टेबल टेनिस और बैडङ्क्षमटन के खेल का भी प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें कि निर्माण के बाद मानक के अनुसार नहीं होने पर संवेदक द्वारा इसे फिर से तैयार किया गया था। तब से स्टेडियम बंद था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.