एमकेसीजी मालदा को 88 रनों से हरा गोरगामा की टीम बनी विजेता, बैडमिंटन ट्रॉफी पर मनन का कब्जा

भागलपुर के विभिन्‍न प्रखंडों में लगातार क्रिकेट मैच का आयोजन हो रहा है। श्रीरामपुर प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण का चौथा मैच एमबीसीसी गोरगामा और एमकेसीजी मालदा के बीच हुआ। जिला स्कूल के मैदान में प्रीमियर बैडमिंटन लीग टूर्नामेंट हुआ।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:50 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:50 PM (IST)
एमकेसीजी मालदा को 88 रनों से हरा गोरगामा की टीम बनी विजेता, बैडमिंटन ट्रॉफी पर मनन का कब्जा
अकबरनगर में एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। श्रीरामपुर प्रीमियर लीग (एसपीएल) के पांचवें संस्करण का चौथा मैच एमबीसीसी गोरगामा और एमकेसीजी मालदा के बीच खेला गया। गोरगामा ने 88 रनों से मैच जीत लिया। अकबरनगर थाना क्षेत्र के आजाद क्रीड़ा मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में टॉस जीतकर एमबीसीसी गोरगामा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 15 ओवर में 8 विकेट खोकर 178 रनों का  विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी मालदा की टीम 89 रन पर ऑल आउट हो गई। गोरगामा ने यह मैच 88 रनों से जीत लिया। गोरगामा की ओर से अमित कुमार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 42 रन बनाए। वरुण कुमार ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। निर्णायक की भूमिका अमित व मृत्युंजय ने निभायी। टूर्नामेंट को सफल बनाने में रुपेश कुमार, सुमन कुमार, चिंटू कुमार, अभिषेक, विनीत कुमार आदि अहम भूमिका निभा रहे हैं।

बैडमिंटन ट्रॉफी पर मनन का कब्जा

जिला स्कूल के मैदान में प्रीमियर बैडमिंटन लीग टूर्नामेंट के मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी पर मनन श्रीवास्तव ने कब्जा जमाया। डबल प्रतियोगिता में आश्विन और आदित्य की जोड़ी ने मिहिर व सुशांत की जोड़ी को दो सेटों में पराजित कर बाजी मारी। वहीं तीसरे स्थान पर विशुन और प्रशांत की जोड़ी रही। टूर्नामेंट के प्रायोजक न्यू पाटलिपुत्र गैस निर्माता के श्री ओ.पी.सिंह व पूर्व मेयर दीपक भुवानियां ने पुरस्कार  वितरण किया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का प्रमाण पत्र दिया गया। इस मौके पर आयोजक राज शिवम सर्राफ, यश राज सराफ व कुमार शिवम आदि मौजूद थे।

सिमरी बख्तियारपुर को हरा मंगवार पहुंची फाइनल में

खगडिय़ा के आदर्श इंटर विद्यालय पीरनगरा के मैदान पर आयोजित स्वामी छोटेलाल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में सिमरी बख्तियारपुर को मंगवार ने पांच विकेट से हरा दिया। इस तरह से मंगवार की टीम  फाइनल में प्रवेश कर गई। सिमरी बख्तियारपुर टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। निर्धारित ओवर में 143 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मंगवार टीम पांच विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मौके पर  शिक्षक संघ के प्रखंड सचिव ब्रजेश कुमार, अंपायर हरिवंश व दरवेश आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी