सिल्क सिटी के लिए अच्छी खबर... चकाचक होगी दोगच्छी से जीरोमाइल तक की सड़क, जाम से मिलेगी मुक्ति

सिल्‍क सिटी भागलपुर के अच्‍छी खबर है। दोगच्‍छी से जीरोमाइल तक सड़क चकाचक होगी। इसके निर्माण पर नौ करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इससे शहर के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही कई जगहों पर फुट ओवरब्रिज का भी निर्माण होगा।

Abhishek KumarMon, 02 Aug 2021 11:15 AM (IST)
सिल्‍क सिटी भागलपुर के अच्‍छी खबर है।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। नाथनगर दोगच्छी से जीरोमाइल के बीच सड़क चकाचक होगी। अक्टूबर में निर्माण शुरू होगा। 13 किलोमीटर सड़क निर्माण में नौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं घूरनपीर बाबा चौक से कचहरी चौक के बीच सिविल कोर्ट के पास अंडरपास और चार जगहों में बरारी में सुंदरवन, जेल रोड, दाउदबाट एवं अलीगंज सेंट टेरेसा स्कूल के समीप गणेशपुर के पास फुटओवर ब्रिज बनेगा। पथ निर्माण विभाग ने प्राक्कलन बनाकर मुख्यालय को भेज दिया है। दोगच्छी से जीरोमाइल तक बनने वाली सड़क का टेंडर कर दिया गया है। 23 सितंबर को टेंडर का तकनीकी बिड खुलेगा, जिसमें सफल ठीकेदार का वित्तीय बिड खुलेगा।

-नौ करोड़ से बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य अकटूबर में शुरू होगा

-शहर में चार जगहों पर बनेगा फुटओवर ब्रिज, प्राक्कलन भेजा

पथ निर्माण विभाग को सड़क हस्तांतरित

पहले दोगच्छी से जीरोमाइल तक एनएच-80 था, लेकिन भागलपुर-हंसडीहा स्टेट हाइवे को एनएच का दर्जा मिलने के बाद दोगच्छी से जीरोमाइल तक सड़क पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया है। जबकि पथ निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाली भागलपुर-हंसडीहा सड़क एनएच विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया है।

जास से भी लोगों को मिलेगी मुक्ति

सिल्क सिटी के लोगों को लगभग हर रोज जाम से जूझना पड़ रहा है। नाथनगर दोगच्छी से जीरोमाइल के बीच सड़क के बन जाने से लोगों को जाम से भी मुक्ति मिलेगी। साथ ही शहर में चार जगहों पर फुटओवर ब्रिज के बन जाने के बाद लोगों को काफी राहत होगी। अभी सबसे ज्यादा जाम की समस्या सिविल कोर्ट और मुख्य बाजार में है।

स्मार्ट सिटी की योजनाओं में भी आई तेजी

स्मार्ट सिटी भागलपुर की योजनाओं में भी अब तेजी आ गई है। सैंडिस कंपाउंड के सुंदरीकरण का काम तेजी से चल रहा है। यहां पर इनरोड स्टेडियम आदि का भी निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही यहां पर अन्य कार्य भी हो रहे हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.