Gold price: फेस्टिव सीजन में बूम कर रहा है भागलपुर का आभूषण बाजार, Rs दो लाख में मिल रहा पैकेज

भागलपुर में सोने का बाजार बूम कर रहा है। चांदी की भी बल्ले-बल्ले है। फेस्टिव सीजन के रंग रहा आभूषण बाजार। लगन की आहट ने बढ़ाई बाजार की रौनक। दो लाख रुपये पैकेज का भी सेट यहां उपलब्‍ध है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:47 AM (IST)
Gold price: फेस्टिव सीजन में बूम कर रहा है भागलपुर का आभूषण बाजार, Rs दो लाख में मिल रहा पैकेज
शादी विवाह का समय शुरू। होने लगी जेवर की खरीदारी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना संकट को पीछे छोड़ अब सिल्क सिटी का बाजार कुलांचे भरने लगा है। फेस्टिव सीजन ने बाजार को मजबूती दी है। वहीं, लगन की आहट ने बाजार की रौनक और बढ़ा दी है। बाजार में ग्राहकों की भीड़ बढ़ी है। इस कारण दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं।

आभूषण बाजार पूरी तरह से फेस्टिव सीजन के रंग में रंगा नजर आ रहा है। फेस्टिव सीजन को लेकर बाजार में आभूषण की नई रेंज उपलब्ध है। लगन की आहट के कारण आभूषण बाजार में ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई है। सोना और चांदी की कीमत सोमवार की तुलना में मंगलवार को थोड़ा नीचे आकर स्थिर हो गया। हालांकि, एक्सपर्ट भी यह मानते हैं कि सोने और चांदी के बाजार में अभी और तेजी आएगी। नवंबर और दिसंबर माह में सोना-चांदी की कीमत अपने उच्चतर स्तर तक पहुंच जाएगी। इस कारण यह खरीदारी का सही समय है। यही कारण है कि लगन का इंतजार कर रहे ग्राहकों ने भी खरीदारी शुरू कर दी है।

तनिष्क शोरूम के इंचार्ज अनिल तिवारी ने कहा कि छह अक्टूबर को पितृपक्ष के अंतिम समय में सोने की कीमत 45 हजार रुपये प्रति दस ग्राम थी। अभी सोने का रेट 47 हजार प्रति दस ग्राम है। दुर्गा पूजा के समय तनिष्क की ओर से साज कलेक्शन लांच किया गया था। अब दीपावली और लगन को ध्यान में रखकर उत्साह कलेक्शन लांच किया गया है। इसमें लगन के सभी गहनों का पैकेज है। न्यूनतम दो लाख में शादी के जरूरी गहनों के पैकेज की खरीदारी कर सकते हैं।

स्वर्णिका ज्वेलर्स के विशाल आनंद ने कहा कि मार्केट का रिस्पांस बहुत बेहतर है। मार्केट का ट्रेंड पूरी तरह से बदल गया है। एंटिक ज्वेलरी की डिमांड काफी अधिक है। मार्केट का रूख राइजिंग है। अभी कीमत में और तेजी आएगी। ऐसे में यह आभूषण खरीदारी का सही समय है।

chat bot
आपका साथी