शिकायत को लेकर निर्भिक बनें छात्राएं, पुलिस उनकी प्रतिष्ठा को रखेगी ध्यान

छह जिलों की टीमों का दो ग्रुप बना गया है। ग्रुप ए में कैमूर बोर्ड प्रसिडेंट एलेवन नालंदा और ग्रुप बी में भागलपुर बेगूसराय एवं सारण को रखा गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 10:25 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 02:41 PM (IST)
शिकायत को लेकर निर्भिक बनें छात्राएं, पुलिस उनकी प्रतिष्ठा को रखेगी ध्यान
शिकायत को लेकर निर्भिक बनें छात्राएं, पुलिस उनकी प्रतिष्ठा को रखेगी ध्यान

भागलपुर [जेएनएन]। एसिड हमले मामले में पूरी कार्रवाई की वरीय अधिकारियों द्वारा मानिटरिंग की जा रही है। डीआइजी विकास वैभव भी इस मामले में हर दिन रिपोर्ट ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि यदि किसी महिला, युवती या छात्राओं को मनचले परेशान करते हैं या धमकी देते हैं। तो इसकी शिकायत वे तत्काल पुलिस को करें। ऐसी शिकायतें वे वरीय अधिकारियों को कर सकती हैं। शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेकर प्रतिष्ठा को ध्यान में रखकर कार्रवाई होगी। राह चलते प्रतिदिन यदि मनचले फब्तियां कसते हैं तो वे इसकी शिकायत तत्काल करें। बिना डरे व संकोच से वे पुलिस के पास जाएं।

जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि अलीगंज में एसिड अटैक से पीडि़ता छात्रा को बिहार पीडि़त प्रतिकर स्कीम के तहत तीन लाख रुपये का मुआवजा राशि दिया जाएगा। विधि शाखा को आवश्यक निर्देश दिए गए है। बाजार में अवैध तरीके से एसिड के बिक्री को लेकर प्रावधान की समीक्षा की जाएगी। प्रतिबंध लगाने की जरुरत पड़ी तो उचित निर्णय लिया जाएगा।

एसएसपी आशीष भारती ने भी अपील की है कि महिला सुरक्षा के लिए विशेष रूप से शेरनी दल का गठन किया गया है। इस तरह की शिकायत की सुनवाई के लिए महिला थाना और हेल्प लाइन है। उन्हें इसके बाद भी किसी तरह की परेशानी होती है तो वे वरीय अफसरों से संपर्क कर शिकायत कर सकती हैं। तत्काल कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी