जमुई में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी प्रेमिका, दो साल बाद प्रेमी बोले बाइक और 50 हजार रुपये चाहिए, फ‍िर

जमुई में एक लड़की अपने प्रेमी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी। दो साल बाद प्रेमी ने दहेज की मांग की। बाइक और 50 हजार रुपये चाहिए। नहीं देने पर लड़की के स्‍वजनों ने हत्‍या कर देने का आरोप लगाया है। फंदे से लटका मिला प्रेमिका का शव।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:20 PM (IST)
जमुई में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी प्रेमिका, दो साल बाद प्रेमी बोले बाइक और 50 हजार रुपये चाहिए, फ‍िर
लड़की की मौत के बाद घटनास्थल पर जांच-पड़ताल करती पुलिस।

संवाद सूत्र, चकाई / चंद्रमंडी (जमुई)। चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत बामदह पंचायत के दोमुहान गांव में घर में एक युवती का फंदे से लटका शव मिला है। मृतका की पहचान सीमावर्ती गिरीडीह जिले के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के हरियाडीह गांव निवासी मुंशी बेसरा की 22 वर्षीय पुत्री गुडिय़ा बेसरा के रूप में हुई है। वह करीब दो वर्षों से बिना शादी किए दोमुहान गांव निवासी राजन टुडू के पुत्र बबलू टुडू के साथ रह रही थी। इस मामले में मृतका के पिता ने लड़के एवं उसके घरवालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

घटना की सूचना पर चंद्रमंडीह पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया। इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि मृतका दो वर्षों से बबलू के साथ रह रही थी। सोमवार को किसी बात को लेकर बबलू और गुडि़या में विवाद हुआ था। विवाद के शांत हो जाने के बाद बबलू एवं घर के अन्य सदस्य अपने काम में लग गए।

सोमवार की शाम जब बबलू एवं घर के अन्य सदस्य घर लौटे तो घर में लगे बीम से दुपट्टा के सहारे गुडिय़ा का शव लटका मिला। तब बबलू के पिता द्वारा तत्काल इसकी सूचना मृतका के घरवालों को दी। घटना की सूचना पाकर मृतका के घरवाले मंगलवार की सुबह दोमुहान पहुंचे और बबलू टुडू एवं उसके स्वजनों पर युवती की गला दबाकर हत्या का आरोप लगाते हुए घटना की सूचना चंद्रमंडीह पुलिस को दी। मृतका के पिता मुंशी बेसरा ने चंद्रमंडीह थाने में केस के लिए दिए आवेदन में कहा है कि करीब दो वर्ष पूर्व मेरी बेटी गुडिय़ा को शादी का झांसा देकर एवं बहला-फुसलाकर दोमुहान निवासी बबलू टुडू अपने साथ भागकर घर ले आया था।

खोजबीन के बाद बेटी के दोमुहान में रहने की जानकारी मिलने पर हम लोग दोमुहान पहुंचे और बबलू टुडू के स्वजनों एवं समाज के लोगों के साथ चर्चा की जिसमें बबलू एवं गुडिय़ा की आपस में शादी कर देने की सहमति बनी थी जिसको लेकर बबलू के स्वजनों ने बेटी को प्रताडि़त किया। पंद्रह दिन पूर्व बबलू उसके घर आया और शादी के लिए एक मोटरसाइकिल एवं पचास हजार रुपये देने की मांग की। तब उसने उतनी तो नहीं शादी के बाद अपनी क्षमतानुसार कुछ देने की बात कही थी लेकिन सोमवार की रात अचानक लड़के के पिता द्वारा बेटी की मौत हो जाने की सूचना दी गई। आवेदन के आलोक में चंद्रमंडीह पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी