मुंगेर के अभयपुर में जल्द होगा गरीब रथ और न्यू फरक्का का ठहराव, जमालपुर में गरीब रथ कम समय के लिए रुकेगी

भारतीय रेल एक अक्टूबर से जमालपुर में पांच मिनट कम रुकेगी गरीब रथ। जल्द होगा ठहराव यात्रियों को होगी बड़ी सहूलियत। ट्रेन नंबर 04411/12 गरीब रथ और 04003/04 न्यू फरक्का रुकेगी। इससे पहले कोरोना काल में लगातार ट्रेन पर‍िचालन बाधित थी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:04 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:04 AM (IST)
मुंगेर के अभयपुर में जल्द होगा गरीब रथ और न्यू फरक्का का ठहराव, जमालपुर में गरीब रथ कम समय के लिए रुकेगी
गरीब रथ के परिचालन को लेकर कुछ परिवर्तन हुआ है।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। जमालपुर-किऊल के बीच स्थित अभयपुर स्टेशन पर दो ट्रेनों का ठहराव जल्द ही दिया जाएगा। रेलवे ने इसकी कवायद तेज कर दी है। भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ और मालदा-नई दिल्ली न्यू फरक्का स्पेशल अभयपुर स्टेशन पर जल्द ही रुकेगी। अभी दोनों ट्रेनों का ठहराव जमालपुर के बाद सीधा किऊल जंक्शन पर है। ऐसे में यहां के यात्रियों को ट्रेन पकडऩे के लिए किऊल या फिर जमालपुर आना पड़ता है।

दोनों ट्रेनों के ठहराव होने से यात्रियों को काफी सहूलित होगी। देश की राजधानी नई दिल्ली के लिए दो-दो ट्रेनें मिल जाएगी। जमालपुर स्टेशन पर एक अक्टूबर से गरीब रथ के ठहराव का समय पांच मिनट कम कर दिया गया है। संभावना है कि ट्रेनें एक अक्टूबर अभयपुर में रुकेगी। एक अक्टूबर लागू हो रहे रेलवे के नए टाइम टेबल के अनुसार गरीब रथ एक्सप्रेस अप मार्ग में दोपहर 2.35 बजे जमालपुर पहुंचेगी और पांच मिनट बाद 2.40 बजे चलेगी। अभी पहुंचने का समय 2.35 है और चलने का 2.35 है। ट्रेन नंबर 04411/12 गरीब रथ और 04003/04 मालदा-नई दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस का ठहराव होगा।

नागरिक उड्य़यन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने बताया कि पिछले सप्ताह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर अभयपुर में दोनों ट्रेनों का ठहराव की बात कही थी, रेल मंत्री ने दोनों ट्रेनों के ठहराव को लेकर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

डिप्टी सीएमएम की बर्खास्तगी के लिए रेल मंत्री सहित अधिकारियों को पत्र

रेल इंजन कारखाना जमालपुर के भ्रष्टाचार में लिप्त डिप्टी सीएमएम प्रवीर मजूमदार के मनमानी पूर्ण रवैया की शिकायत शहर के विभिन्न राजनीतिक सामाजिक नेता कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री, रेल मंत्री सहित जीएम को पत्राचार करते हुए इनकी बर्खास्तगी की मांग की है। प्रधानमंत्री सहित रेलवे बोर्ड व महाप्रबंधक को लिखे गए पत्र में राजद के राज्य परिषद सदस्य शिशिर कुमार लालू,भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मु. ताज, पटेल सेवा संघ के अध्यक्ष रामजीवन मंडल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजय केसरी, जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के संयोजक पप्पू यादव ने कहा है कि एशिया का गौरव जमालपुर कारखाना के कार्य संस्कृति को भ्रष्टाचार में लिप्त डिप्टी भंडार वैगन घोटाले के सूत्रधार व सीबीआइ के रडार पर रहने वाले लिपिक धीरज रंजन के साथ मिलकर स्वार्थ की पूर्ति के लिए भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं। लिपिक धीरज रंजन का मनोबल सातवें आसमान पर है। ऐसे भ्रष्ट पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो आने वाले दिनों में जमालपुर में कभी भी विधि व्यवस्था भंग हो सकती है। इसके जिम्मेदार रेल के वरीय पदाधिकारी होंगे।

chat bot
आपका साथी