80 से अधिक डंपिंग प्वाइंट से नहीं हुआ कूड़े का उठाव, गंदगी से बजबजाया भागलपुर शहर

डंपिंग ग्राउंड की बदहाली देख विफरीं मेयर। सीमा साहा ने नगर आयुक्त पार्षद और अभियंता के साथ किया डंपिंग स्थल का निरीक्षण। डंपिंग परिसर की चाहरदीवारी निर्माण के कार्य को दो दिनों में शुरू करने का दिया निर्देश।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:01 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:01 AM (IST)
80 से अधिक डंपिंग प्वाइंट से नहीं हुआ कूड़े का उठाव, गंदगी से बजबजाया भागलपुर शहर
भागलपुर में जगह-जगह कूड़ा कचरा का भंडार है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शहरी क्षेत्र में सोमवार को कंपेक्टर से 80 से अधिक डंपिंग प्वाइंट से कूड़ा उठाव कार्य नहीं होने से शहर गंदगी से बजबजा गया। कंपेक्टर के चालकों ने कहा कि डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा पहुंचाने की बाध्यता है। लेकिन यहां कूड़े के ढेर से गाडिय़ों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। ऐसे में कूड़ा आखिर कहां गिराएंगे।

व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश

कूड़ा निस्तारण की समस्या को लेकर सोमवार को मेयर ने नगर आयुक्त व अभियंता के साथ डंपिंग स्थल का निरीक्षण किया। डंपिंग ग्राउंड में कूड़े का अंबार और आवाजाही की समस्या का निदान नहीं होने पर मेयर ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने पाकलेन खरीदारी की फाइल लंबित रखने पर सिटी मैनेजर को फटकार भी लगाई। पाकलेन की कमी से कूड़े को हटाने में समस्या हो रही है। मेयर के फटकार के बाद देर शाम फाइलें आगे बढ़ीं। वहीं, तत्काल दो जेसीबी भेजकर डंपिंग ग्राउंड में रास्ता तैयार करने को भेजा गया।

इस मौके पर नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद यादव, पार्षद सदानंद मोदी, स्वास्थ्य शाखा प्रभारी रेहान अहमद, लेखा शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल, जोनल प्रभारी राकेश भारती, मनोज चौधरी आदि मौजूद थे।

दो वर्षों से ठप है निर्माण कार्य

डंपिंग परिसर की चाहरदीवारी निर्माण का कार्य दो वर्ष से बंद है। निरीक्षण के दौरान मौजूद संवेदक को दो दिनों में चारदीवारी का कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

संवेदक ने मेयर को बताया कि सड़क निर्माण में हमारे ईंट, बालू व छर्री का उपयोग कर लिया गया है। मेयर ने औचक निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में धांधली पकड़ी। एक माह पहले साड़े छह लाख रुपये की लागत से बनी सड़क दरकने लगी है। इसपर कूड़ा वाहन का परिचालन होगा तो टूट जाएगा। मेयर ने योजना शाखा प्रभारी को भुगतान रोकने का निर्देश दिया। सड़क निर्माण गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किया गया है। अच्छी सामग्री का प्रयोग नहीं किया गया है जिसके कारण निर्मित सड़क जगह-जगह से टूटे गई। कार्य की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी