भागलपुर में फुललोड बिजली फिर भी घंटों आपूर्ति बाधित, लोग हो रहे परेशान, जानिए वजह

भागलपुर में बिजली की फूल लोड आपूर्ति हो रही है। इसके बावजूद यहां बिजली संकट है। घंटों बिजली बाधित रहती है। कहीं गिरा तार तो कहीं इंसुलेटर पंचर होने से हुआ बिजली संकट। मेंटेनेंस के बाद यह है हालत शिकायत करने पर भी समय से निदान नहीं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:08 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:08 AM (IST)
भागलपुर में फुललोड बिजली फिर भी घंटों आपूर्ति बाधित, लोग हो रहे परेशान, जानिए वजह
भागलपुर में लगातार बिजली आपूर्ति होने के बाद भी संकट है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सबौर ग्रिड को फुललोड मिलने के बाद भी लचर व्यवस्था के कारण सोमवार को शहर में निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं हो पाई। फीडरवार घंटों बिजली कटौती की गई। हवा के साथ बारिश में गड़बड़ी से शहरवासियों को बिजली संकट झेलना पड़ा। कहीं तार गिर गए तो कहीं इंसुलेटर पंचर, तो कहीं पीआरसी फेल होने से कई इलाकों में चार-पांच घंटे बिजली बाधित रही। वहीं अधिकांश इलाके में लो-वोल्टेज की समस्या खड़ी हुई। यही नहीं फेज उडऩे की शिकायत भी रही। शिकायत करने पर भी समय से समस्या का निदान नहीं किया गया।

सोमवार को सबौर ग्रिड से शहर को फूललोड 80-85 मेगावाट बिजली मिली, लेकिन फाल्ट के कारण कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। हवाई अड्डा नीलकंठनगर के पीर बाबा स्थान के पास पीआरसी खराब होने के कारण कई घरों व दुकानों की पांच घंटे से अधिक देर के लिए आपूर्ति बाधित रही। यहां सुबह नौ बजे पीआरसी फेल हुआ और कई बार शिकायत करने पर दोपहर दो बजे के बाद खराबी को दूर किया गया। बारिश में भीखनपुर, बरहपुरा, घंटाघर, नयाबाजार, खलीफाबाग तिलकामांझी, जेल, पटलबाबू, जीरोमाइल, मिरजान, विक्रमशिला फीडर की गड़बड़ी के कारण शटडाउन पर रहा। जेल व तिलकामांझी फीडर शाम के चार बजे से साढ़े पांच बजे तक बंद रहा।

वहीं बार-बार खराबी होने के कारण पटलबाबू फीडर को कई बार शटडाउन पर रखा गया। इधर, खंजरपुर, कटहलबाड़ी, पुलिस लाइन, राधारानी सिन्हा रोड, मशाकचक सहित कई अन्य क्षेत्रों में लो-वोल्टेज से लोग परेशान रहे। खंजरपुर कटहलबाड़ी में सुबह 10 बजे फाल्ट के कारण ट्रांसफार्मर से एसटी फेज उडऩे से लो-वोल्टेज की समस्या हो गई। एक घंटे के बाद फेज बनाया गया, लेकिन दोपहर 12.30 बजे फिर फेज उड़ गया। इससे लोगों को परेशानी हुई। हबीबपुर में इंसुलेटर पंचर होने और सजौर में तार गिरने के कारण तीन घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही।

बारिश के कारण दस घंटे बिजली आपूर्ति ठप

अकबरनगर के दर्जनों इलाकों में एक बार फिर से घंटों बिजली की कटौती से लोग परेशान हो रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से छह से आठ घंटे तक बिजली गुल हो जाने से लोगो में आक्रोश फैल रहा है। सोमवार को सुबह शुरू हुई तेज बारिश के कारण अकबरनगर में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई। बारिश शुरू होते ही करीब एक दर्जन से अधिक गांवों की बिजली गुल हो गई। इस दौरान सुल्तानगंज फीडर से मिलने वाली सप्लाई अकबरनगर, भवनाथपुर, इंग्लिश चिचरौंन, मकन्दपुर, आलमगीरपुर, हरियो, सिमराहा, श्रीरामपुर कोठी सहित अन्य इलाकों के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं शाहकुंड फीडर से मिलने वाली बिजली भी श्रीरामपुर, खेरैहिया, हरिनगर, वसंतपुर, किशनपुर, गंगापुर सहित अन्य इलाकों में दस घंटे तक गुल रही। जिसके कारण बड़ी आबादी को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ा। बिजली नियमित नहीं रहने से देर रात तक दर्जनों इलाको में अंधेरा छाया रहता है। सड़क पर अंधेरे के कारण कई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है।

chat bot
आपका साथी