कांग्रेस नेत्री के घर हुई चोरी मामले में जांच करने पटना से एफएसएल टीम, तो भागलपुर से डाग स्क्वायड पहुंचा बांका

गुरुवार को कांग्रेस नेत्री के घर पर चोरी हुई थी। इस मामले की जांच करने के लिए पटना से एफएसएल टीम तो वहीं भागलपुर से डाग स्क्वायड की टीम बांका पहुंची। इस दौरान सुराग की तलाश की गई।

Shivam BajpaiPublish:Sat, 27 Nov 2021 03:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 03:19 PM (IST)
कांग्रेस नेत्री के घर हुई चोरी मामले में जांच करने पटना से एफएसएल टीम, तो भागलपुर से डाग स्क्वायड पहुंचा बांका
कांग्रेस नेत्री के घर हुई चोरी मामले में जांच करने पटना से एफएसएल टीम, तो भागलपुर से डाग स्क्वायड पहुंचा बांका

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका): कांग्रेस नेत्री सुनैना झा के घर में गुरुवार की रात हुई चोरी के मामले में पटना से पहुंची एसएफएल टीम व भागलपुर से डाग स्क्वायड की टीम जांच करने के लिए पहुंची। टीम ने कमरे में टूटे गोदरेज सहित अन्य सामानों की जांच करने में जुटी है। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने बारीकी से सभी प्रकार के फिंगरप्रिंट का साक्ष्य इकट्ठा किया हैं। गृहस्वामी सुनैना झा भी देर शाम अपने आवास पर पहुंची। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को चोरी की विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

बताया कि चोरी में नगद दो लाख रुपये, पांच किलो चांदी का बर्तन, दो लाख के सोने के जेवरात की चोरी की गई है। इसके अलावा अन्य सामानों की भी चोरी की हुई है। जिनका आकलन किया जा रहा है। डाग स्क्वायड की टीम के द्वारा घूम घूम कर जांच की जा रही है। इस मौके पर प्रभारी थानाध्यक्ष गणेश कुमार, फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट एसआई ब्रिज बिहारी सिंह, एएसआई अमेरिका पासवान डॉग स्क्वाड के एसआई प्रदीप कुमार , सिपाही मनोज कुमार मौजूद थे। ज्ञात हो कि महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सुनैना अपने रिश्तेदार के घर गई थी। इसी क्रम में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

नेत्री समेत दो घरों में हुई थी चोरी

बाजार से सटा पाठक टोला में गुरुवार देर रात एक साथ दो सूने घरों का ताला तोड़कर चोरी कर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी। कांग्रेस नेत्री सुनैना झा के घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। चोरों ने घर के अंदर दो गोदरेज का ताला तोड़कर गहने सहित अन्य सामान गायब कर दिया। चोरी की घटना की जानकारी सुबह हुई, जब घर की देखभाल कर रही महिला जामा देवी घर पहुंची और देखा कि घर का सामान बिखरा है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। हालांकि गृहस्वामी के बाहर रहने के कारण चोरी का आकलन नहीं हो पाया है।

बताया जाता है कि लाखों रुपये का आभूषण की चोरी हुई है। दूसरी घटना व्यवसायी पीयूष झा के घर हुई। जहां चोर सूना घर का फायदा उठाते हुए कमरा का ताला तोड़कर नगद छह हजार रुपये, कपड़ा सहित बक्सा, एटीएम सही जरूरी कागजात की चोरी कर ले गए। करीब 50 हजार रुपये सामान की चोरी की गई है। मामले की जानकारी पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों घरों में हुई चोरी का जांच पड़ताल किया। आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। हालांकि पुलिस को अब तक चोरी की घटना का कोई सुराग नहीं लग पाया है। एक के बाद एक चोरी की घटना ने पुलिस की नींद हराम कर दिया है। ठंड बढ़ने के साथ ही चोरी की घटनाओं में तेजी आ गई है।