बिहार में जल्द बनेंगे चार एक्सप्रेस-वे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि : सांसद डा. जावेद आजाद

सांसद डा. जावेद आजाद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि भारतमाला परियोजना फेज-2 के अंतर्गत प्रस्तावित सिलीगुड़ी-गोरखपुर एक्सप्रेस-वे गोरखपुर से शुरू होकर सूबे के गोपालगंज सिवान छपरा मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी मधुबनी सुपौल सहरसा पूर्णिया किशनगंज होते हुए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी तक जाएगी।

Shivam BajpaiMon, 29 Nov 2021 09:59 AM (IST)
भारतमाला परियोजना फेज-2 के अंतर्गत प्रस्तावित हैं एक्सप्रेस वे (कान्सेप्ट इमेज)

संवाद सहयोगी, किशनगंज : बिहार के प्रगति, विकास और आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए सड़क, राजमार्ग और एक्सप्रेस-वेज के साथ जिला में पुल, पुलिया के निर्माण के लिए हर संभव प्रयास करने में लगा हूं। यह जानकारी रविवार को सांसद डा. जावेद आजाद ने दी। उन्होंने बताया कि सदन में प्रश्न उठाने के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से समस्याओं के समाधान के लिए मिल चुका हूं। पिछले वर्ष आठ दिसंबर को सूबे के 11 राजमार्गों का सुपर एक्सप्रेस-वे में अपग्रेडेशन के की मांग को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिला। साथ ही कई महत्वपूर्ण मांगों को प्रमुखता से रखा।

उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान मंत्री नितिन गडकरी ने जल्द ही इसपर एक्शन लेने का पूर्ण भरोसा दिया और नौ नवंबर 2021 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पत्र के माध्यम से भारतमाला परियोजना के अंतर्गत फेज-2 के तहत एक्सप्रेस-वेज  के निर्माण के लिए पूर्व की प्रक्रियाओं की शुरुआत की पुष्टि की। भारतमाला परियोजना फेज-2 के अंतर्गत प्रस्तावित सिलीगुड़ी-गोरखपुर एक्सप्रेस-वे गोरखपुर से शुरू होकर सूबे के गोपालगंज, सिवान, छपरा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया, किशनगंज होते हुए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी तक जाएगी। इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण आबादी वाले क्षेत्रों से हटकर होगी। ताकि जमीन अधिग्रहण में किसी प्रकार की समस्याएं नहीं आए और एक्सप्रेस-वे का पूरा हिस्सा ग्रीनफील्ड हो।

बिहार में भाजपा हो रही मजबूत : डा. विजय

संवाद सूत्र, मधेपुरा : प्रदेश भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य डा. विजय कुमार विमल ने कहा कि बिहार में भाजपा काफी मजबूत हो रहा है। पार्टी ने प्रदेश के कोर कमेटी में पूर्व में जितने भी सदस्य सभी लोगों का पुन: सूची में शामिल किया है। इसके अलावा पहली बार एमएलसी राजेंद्र गुप्ता व मंत्री शहनाज हुसैन को भी कोर कमेटी में शामिल किया गया है। इसके लिए वे पार्टी पदाधिकारियों को बधाई देते हैं। साथ ही कहा कि पार्टी मजबूती के साथ जन-जन तक अपनी पकड़ बनाने में सफल हो रही है। बधाई देने वालों में पूर्व मंडल अध्यक्ष बाल किशोर यादव, प्रो. हरे कृष्ण यादव, चंदन कुमार, दिलीप कुमार यादव, संजय सिंह मंडल, दिलीप सिंह, जटाशंकर, वीरेंद्र चौधरी सहित अन्य नेता शामिल हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.