पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव बोले- 30 जनवरी को राजद बनाएगा मानव श्रृंखला, इस तरह की जा रही तैयारी

30 जनवरी को राजद मानव श्रृंखला बनाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि 24 से 30 जनवरी तक किसान जन जागरण सप्ताह मना रहा है। उन्होंने सरकार पर भी हमला बोला।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:10 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव बोले- 30 जनवरी को राजद बनाएगा मानव श्रृंखला, इस तरह की जा रही तैयारी
30 जनवरी को राजद मानव श्रृंखला बनाएगा।

 जागरण संवाददाता, मुंगेर। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार जनहित की समस्या को सुलझाने में पूरी तरह विफल है। जब तक कर्पूरी ठाकुर जीवित थे, तब तक विपक्ष के लिए उनका कोई महत्व नहीं था। राजद सुप्रीमो लालू यादव हमेशा से उनके सपनों का बिहार बनाने के लिए अगुवाई करते रहे। कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर राजद परिवार ने संकल्प लिया है कि 24 से 30 जनवरी तक किसान जन जागरण सप्ताह मनाएंगे।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर 30 जनवरी को राजद अपनी संपूर्ण शक्ति के साथ किसानों की समस्याओं को लेकर उनके समर्थन में जिला, प्रखंड, पंचायत तथा वार्ड स्तर पर मानव श्रृंखला का आयोजन करेगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया कृषि कानून किसान विरोधी है। जब तक तीनों काला कानून वापस नहीं होगा, तब तक राजद और महागठबंधन परिवार चट्टानी एकता के साथ इसका विरोध करते रहेंगे। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

मोदी सरकार की मेक इन इंडिया, स्मार्ट सिटी, 15 लाख रुपये सभी के खाते में देने जैसी बातें सिर्फ कहने को रह गई। कोई लेखा-जोखा नहीं है। राज्य सरकार की आलोचना करते हुए राजद नेता ने कहा कि उसने भी केंद्र के कृषि विरोधी तीन काला कानून पर ठप्पा लगाने का कार्य किया है। राज्य सरकार अपराध रोकने में विफल हो गई है। रुपेश हत्याकांड का कोई अपराधी पकड़ा नहीं गया। पटना अपराधियों की शरण स्थली बन गई है। शराबबंदी कानून का मजाक उड़ाया जा रहा है। शराब की होम डिलीवरी बड़े कीमतों पर आसानी से हो रही है ।

राज्य में शराब, बालू माफिया, अपराधियों का गठजोड़ देखा जा रहा है। राज्य में सुशासन की परिभाषा बदल दी गई है। राजद नेता ने बाबा उचेश्वर नाथ पतघाघर स्थान को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किए जाने की मांग की। वहीं, बीते विधानसभा चुनाव में व्यापक स्तर पर धांधली कर सरकार बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने सुल्तानगंज असरगंज तारापुर होते हुए देवघर तथा बरियारपुर मननपुर रेल लाइन के कार्य बंद होने को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए अविलंब निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की। वहीं, मुंगेर में मेडिकल कॉलेज एवं एम्स खोलने, जमालपुर रेल विश्वविद्यालय की स्थापना का मुद्दा भी उठाया।

chat bot
आपका साथी