पहले खुद की पेट में मारी चाकू, फ‍िर पत्‍नी को कर दिया जख्‍मी, झकझोर करने वाली है जमुई की यह घटना

जमुई में एक युवक ने पहले खुद के पेट में चाकू मारी। पत्नी को भी किया जख्मी। अमरथ दरगाह पर दिया घटना को अंजाम दिया गया। मामले में पटना रेफर कर दिया गया। इलाज के लिए अमरथ दरगाह ले गए थे स्वजन।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:16 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:16 AM (IST)
पहले खुद की पेट में मारी चाकू, फ‍िर पत्‍नी को कर दिया जख्‍मी, झकझोर करने वाली है जमुई की यह घटना
जमुई में एक युवक ने खुद को अपने से चाकू मार ली।

संवाद सहयोगी, जमुई। जमुई नगर थाना क्षेत्र के अमरथ दरगाह पर बुधवार की सुबह मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति ने पेट में चाकू मारकर खुद को जख्मी कर लिया। पत्नी छुड़ाने गई तो उसे भी ताला से मारकर जख्मी कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों की मदद से चाकू छीना गया और दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायल व्यक्ति की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया। पत्नी का इलाज चल रहा है।

घायलों की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के गरही गांव का 50 वर्षीय अब्दुल हकीम और उनकी पत्नी जुबैदा खातून के रूप में हुई है। स्वजनों ने बताया कि अब्दुल हकीम राजमिस्त्री का काम करते हैं। कुछ दिन पहले उनका दिमागी संतुलन बिगड़ गया। उन्हें अमरथ दरगाह पर इलाज के लिए लाया गया। सब कुछ ठीक-ठाक था, अचानक उनका मानसिक संतुलन बिगड़ा और वहां रखे चाकू उठाकर उन्होंने खुद के पेट में मार लिया। साथ ही पत्नी जुबैदा प ताला फेंक कर उसे भी जख्मी कर दिया। फिलहाल, अब्दुल की हालत नाजुक बनी हुई है।

दरअसल, ऐसी मान्यताएं है कि दिमागी रूप से बीमार या पागलपन के शिकार व्यक्ति को एक निर्धारित समय तक अमरथ दरगाह पर जंजीर में बांध कर रखा जाता है और दरगाह पर मौजूद मुजाबीर द्वारा तेल और पानी दिया जाता है। जिससे रोगी की तबियत ठीक हो जाती है। यहां दोनों समुदाय के लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं। दरगाह पर मौजूद मुजबीर की मानें तो कई लोग यहां से ठीक होकर घर जा चुके हैं। प्रत्येक वर्ष 22 फरवरी को यहां उर्स मेले का अभी आयोजन किया जाता है।

जमुई स्टेशन से नौ वर्षीय बालक बरामद

जमुई रेलवे स्टेशन के अप प्लेटफार्म पर बुधवार की सुबह एक नौ वर्षीय बालक को बरामद किया गया। बताया जाता है कि बालक स्टेशन पर इधर-उधर घूम रहा था। शंका पर स्टेशन पर तैनात एएसआइ सुदर्शन राम ने पूछताछ कर बालक को जीआरपी थाने लाया। बालक ने अपना नाम बलराम व पिता का नाम दिनेश राम बताया है। वह अपना घर ङ्क्षपबा, थाना चिल्लानी के अलावा अपने आसपास के किसी उड़बा स्टेशन का नाम ले रहा था। जीआरपी थानाध्यक्ष अशोक कुमार साह ने बताया कि बच्चा कुछ भी सही से बता नहीं पा रहा है। चाइल्ड लाइन से संपर्क किया गया है। बच्चे को चाइल्ड लाइन को सुपुर्द किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी