IIIT Bhagalpur का पहला दीक्षा समारोह आज, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वर्चुअली करेंगे शिरकत

ट्रिपल आइटी का पहला दीक्षा समारोह में 45 छात्रों को मिलेगी उपाधि। कोरोना के कारण कई बार बाधित हो चुका था समारोह। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान उपस्थित होंगे। वे वर्चुअली (आनलाइन माध्यम) से कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:05 AM (IST)
IIIT Bhagalpur का पहला दीक्षा समारोह आज, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वर्चुअली करेंगे शिरकत
ट्रिपल आईटी भागलपुर का पहला दीक्षा समारोह।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ट्रिपल आइटी (IIIT Bhagalpur) का पहला दीक्षा समारोह रविवार को होगा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में आनलाइन माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शिरकत करेंगे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में पद्मश्री बिमल कुमार जैन और अभिशासक मंडल के अध्यक्ष के संजय मूर्ति समारोह की अध्यक्षता करेंगे। यह जानकारी पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने दी है।

पीआरओ ने बताया कि दीक्षा समारोह शोभायात्रा के बाद राष्ट्रगीत और दीप प्रज्जवलन होगा। निदेशक प्रो. अरविंद चौबे द्वारा संस्थान की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इस समारोह में (सत्र : 2017-21) बैच के 67 छात्रों को उपाधि सौंपी जानी थी, लेकिन 45 छात्र ही समारोह में शिरकत लेने के लिए पहुंचेंगे। बाकी 22 छात्र आनलाइन कार्यक्रम से जुड़े रहेंगे। उन्हें बाद में उपाधि दी जाएगी। इसके अलावा दो अलग-अलग छात्रों को संस्थान के टापर और फाउंङ्क्षडग डायरेक्टर गोल्ड मेडल दिया जाएगा। दो ब्रांच के टापरों को सिल्वर मेडल से नवाजा जाएगा।

शनिवार की देर रात तक संस्थान में तैयारियां चलती रही। मंच को सजाने का काम अंतिम चरण में थे। इस लेकर छात्रों के साथ दीक्षा समारोह का रिहर्सल भी किया गया। इसकी मानिटङ्क्षरग निदेशक के अलावा कुलसचिव डा. गौरव कुमार कर रहे हैं। कार्यक्रम की सफलता के लिए कई कमेटियां बनाई गई है। दीक्षा समारोह के लिए दिया जाने वाला तीन भाषाओं में सर्टिफिकेट तैयार कर लिया गया है।

30 हजार लोगों को लगाए गए टीके

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले में शनिवार को 30866 लोगों ने कोरोना के टीके लगवाए। 45 से 60 वर्ष के 2754 लोगों ने पहला, 4462 लोगों ने दूसरा, 70 वर्ष 1007 लोगों पहला और 1515 लोगों ने दूसरा टीका लगवाएं। वहीं 18 से 45 वर्ष के 7821 युवाओं ने पहला और 1330 युवाओं ने दूसरा टीका लिया। शाहकुंड में सबसे ज्यादा लोगों ने टीके लगवाएं इनकी संख्या 2900 है। सबसे कम 57मायागंज अस्पताल में केवल 60 लोगों ने टीके लगवाएं।

chat bot
आपका साथी