शाट सर्किट से भड़की चिंगारी से अगरबत्ती गोदाम में लगी आग, बुझाने में तीन झुलसे, 40 लाख का सामान राख

शाट सर्किट से मुंगेर के अगरबत्‍ती फैक्‍ट्री में आग लग गई। इससे तीन मजदूर बुरी तरह जख्‍मी हो गए। इस दौरान करीब चालीख लाख की संपत्‍ती जलकर राख हो गई। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर दुर्गा स्थान के पास की है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:33 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:33 AM (IST)
शाट सर्किट से भड़की चिंगारी से अगरबत्ती गोदाम में लगी आग, बुझाने में तीन झुलसे, 40 लाख का सामान राख
शाट सर्किट से मुंगेर के अगरबत्‍ती फैक्‍ट्री में आग लग गई।

संवाद सूत्र, मुंगेर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर दुर्गा स्थान के पास एक अगरबत्ती गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में 40 लाख का सामान और 50 हजार नकद जल गए। सूचना मिलते हैं अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकल भेजें दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं, अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने के क्रम में प्रोपराइटर आलोक कुमार सहित उनके दो पुत्र आंशिक रूप से चपेट में आ गए। हालांकि, सभी खतरे से बाहर हैं। शंकरपुर पंचायत के वार्ड सदस्य शत्रुघन यादव ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी थी।

-अगरबत्ती गोदाम में शार्ट सर्किट से आग, 40 लाख का नुकसान, तीन झुलसे

- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर दुर्गा स्थान के पास एक फैक्ट्री में लगी आग

- सूचना मिलते हैं दमकल की 3 गाड़ियां पहुंची आग पर पाया काबू

दीवाली और छठ को लेकर बड़े पैमाने पर तैयार हो रही थी अगरबत्ती

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर स्थित सत्यवती एंड संस ट्रेडिंग के प्रोपराइटर आलोक कुमार ने बताया शुक्रवार की देर रात शार्ट सर्किट से जलते हुए बिजली की तार का टुकड़ा अगरबत्ती में इस्तेमाल होने वाले केमिकल पर गिर गया, जिससे जिससे आग लग गई आग को बुझाने के प्रयास में आलोक कुमार सही तो उनके पुत्र मामूली रूप से झुलस गए। प्रोपराइटर ने बताया गोदाम में मजदूरों को देने के लिये रखें वेतन के करीब 50हजार नकद भी जल गया। उन्होंने कहा आग से करीब 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

उन्होंने बताया दुर्गा पूजा दीपावली और छठ पर्व को लेकर अगरबत्ती का अत्यधिक स्टाक मंगा लिया गया था। तीन तिहाई माल तैयार कर लिया गया था, जो डिलीवरी होनी थी। माल की आपूर्ति होती, इससे पहले ही आग की भेंट चढ़ गई। आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए गोदाम में चार स्थानों पर अग्निशमन यंत्र लगे हुए थे, चार सिलेंडर खाली होने के बाद तीन दमकल को बुलाया गया। अग्निशमन केंद्र के पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने कहा आग की लपटें तेज थी। कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। 

chat bot
आपका साथी