54 संक्रमित मिलने के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, मैपिग शुरू

भागलपुर। शहर में अब तक मिले 54 कोरोना संक्रमितों के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है। जिला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 10:02 PM (IST)
54 संक्रमित मिलने के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, मैपिग शुरू
54 संक्रमित मिलने के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, मैपिग शुरू

भागलपुर। शहर में अब तक मिले 54 कोरोना संक्रमितों के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है। जिला प्रशासन के आदेश के बाद आखिरकार शनिवार से जिले में कोरोना संक्रमितों की मैपिग शुरू हो गई। संक्रमितों के केस हिस्ट्री का भी पता लगाने का काम भी स्वास्थ्य विभाग ने करना शुरू कर दिया है। सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि होली को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जांच व कांटेक्ट ट्रेसिग पर पूरा जोर दिया जा रहा है। रानी तालाब क्षेत्र में 11 लोगों के संक्रमित होने के बाद इलाकों के लोगों का टेस्ट कराया गया है।

-----------------------

केस बढ़ा तो प्रशिक्षित नर्सों को बुलाया गया

कोरोना काल में सदर अस्पताल के शिशु गहन चिकित्सा केंद्र में तैनात पांच प्रशिक्षित नर्सों को फिर से वापस बुला लिया गया है। शनिवार को इस संबंध में शिशु रोग के विभागाध्क्ष ने स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सभी नर्सों को फिर से नीकू वार्ड में तैनात करने का पत्र जारी किया है। बीते वर्ष कोरोना काल में नीकू को बंद कर दिया गया था।

---------------------

3020 ने लिया कोरोना वैक्सीन

कोरोना का मामला बढ़ने के बाद टीका लेने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। शनिवार को 45 फीसद स्वास्थ्य कर्मी और सीनियर सीटिजन ने टीका लिया। सबसे ज्यादा सदर हॉस्पीटल का प्रदर्शन रहा। यहां टारगेट से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लिए। जिले में कुल 6800 में 3020 ने टीका लगाया। इसमें फादर विशप कुरीन और एनएम ने भी कोविड वैक्सीन ली। वहीं, सदर अस्पताल में कोरोना जांच के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। आरटीपीसीआर विधि से करीब एक सौ लोगों का सैंपल लिया गया। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। वहीं, स्टेशन, बस स्टैंड पर भी रैंडम जांच की गई। इसमें सभी रिपोर्ट नॉर्मल रहा।

-----------------------

जेएलएनएमसीएच में तैयारी पूरी

जेएलएनएमसीएच में कोरोना को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत ने कहा कि 100 बेड का एमसीएच कोरोना आइसोलेशन वार्ड पूरी तरह से तैयार है। यहां पर नर्सिंग स्टॉफ की ड्यूटी है। अभी इस वार्ड में कोरोना का कोई मरीज नहीं है। छह वेंटिलेटर को भी रेडी कर दिया गया है। मरीज के भर्ती होते ही नर्सिंग स्टॉफ की संख्या बढ़ाई जाएगी और चिकित्सकों की 24 घंटे तैनाती भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी