'ससुर रोज लूटता था आबरू, पति कहता है- मैनेज कर लो, खुश रहोगी', बिहार के जमुई में विवाहिता की दास्तां

ब‍िहार के जमुई में पुत्रवधु के साथ ससुर ने गंदा काम किया। जब महिला ने पति को इसकी जानकारी दी तो पति ने समझौता करने को कहा। बोले- मैनेज कर लो खुश रहोगी। लगातार दुष्कर्म के चर्चित मामले में न्यायालय ने संज्ञान में ले‍ ल‍िया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:18 PM (IST)
'ससुर रोज लूटता था आबरू, पति कहता है- मैनेज कर लो, खुश रहोगी', बिहार के जमुई में विवाहिता की दास्तां
ब‍िहार के जमुई में ससुर ने पुत्रवधु के साथ किया दुष्‍कर्म।

संवाद सहयोगी, जमुई। दो बच्चों की मां बानपुर निवासी महिला का पति दिल्ली में रहकर काम करता था और ससुर बहू की अस्मत लूटता रहा। जब पत्नी ने इसकी शिकायत पति से की तो पति ने मामले को बढ़ाने के बजाय मैनेज कर खुशहाल रहने की बात कही। गरीबी, मुफलिसी दो बच्चे और खुद की जिंदगी का सवाल होने के बावजूद जब महिला पूरी तरह मजबूर हो गई तब उसने अपने कोलकाता में रहकर ड्राइवर के रूप में परिवार चला रहे दो भाइयों को अपनी दर्द भरी दास्तां कह सुनाई।

खैरा थाना में कांड संख्या 477/20 धारा 376 भादवि में मामला दर्ज हुआ। जब पंचायत बैठी और ग्रामीणों और मुखिया ने भी उसका साथ छोड़ दिया। जमुई पुलिस ने अपने ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाली इस महिला के मुकदमे को ही झूठा करार देकर खत्म कर दिया। गरीब महिला को मदद करने वाले दोनों भाइयों पर भी महिला के ससुर ने अपनी ओर से भी मुकदमा दर्ज कर तंग तबाह करने का प्रयास किया परंतु वे लोग हारे नहीं। महिला ने चारों तरफ से हार और निराशा मिलने के बाद जमुई कोर्ट की अधिवक्ता और महिला भाजपा अध्यक्ष साधना स‍िंह से संपर्क साधा, जिन्होंने अधिवक्ता रूपेश कुमार स‍िंह के साथ मिलकर इस केस में दुष्कर्म पीडि़ता का पक्ष रखा।

सीजेएम जमुई मनोज कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस के अनुसंधान और रिकॉर्ड पर उपलब्ध कागजात तथा महिला का पक्ष, बच्चों की बात सुनने के बाद इस केस में महिला के ससुर बानपुर गांव निवासी तैयब खान पर दुष्‍कर्म की धारा 376 भादवि में सीधे संज्ञान लेते हुए मुकदमे को ट्रायल के लिए जिला की सेशन न्यायालय में भेज दिया। हर जगह से हारी महिला दर-दर ठोकर खा रही है, लेकिन उसने कहा चारों ओर से हारने के बाद उसे न्यायालय से जो न्याय मिला उसने उसके जीने की खत्म हो रही उम्मीद को दोबारा जिंदा कर दिया है। महिला के दोनों भाई जो कोलकाता में काम कर अपना परिवार चला रहे थे। वे तकलीफ झेल कर भी अपनी बहन को न्याय दिलाने के लिए उसके साथ खड़े हैं।

chat bot
आपका साथी