रास्ते से ट्रैक्टर नहीं हटाने पर फरसा और भाला से हमला, दूसरे पक्ष ने दागी गोलियां, आठ जख्‍मी, कई थानों की पुलिस बिहपुर में कर रही कैंप

रास्‍ता विवाद में बिहपुर में दो पक्षोंं के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें आठ लोग जख्‍मी हो गए। इसमें से दो की हालत गंभीर है। मामले को शांत कराने के लिए कई थानों की पुलिस को वहां पर पहुंचनी पड़ी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:45 AM (IST)
रास्ते से ट्रैक्टर नहीं हटाने पर फरसा और भाला से हमला, दूसरे पक्ष ने दागी गोलियां, आठ जख्‍मी, कई थानों की पुलिस बिहपुर में कर रही कैंप
बभनगामा में लोगों से बात करते एसडीपीओ दिलीप कुमार व अन्य

संवाद सूत्र, बिहपुर। बभनगामा गांव में रविवार को रास्ते पर लगे ट्रैक्टर को हटाने के विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। हिंसक मारपीट हो गई, जिसमें दो पक्षों से आठ लोग घायल हो गए। सूचना पर एसडीपीओ दिलीप कुमार कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे। दोनों पक्ष के बुद्धिजीवियों को साथ लेकर मामला शांत कराया। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। घायलों को बिहपुर सीएचसी भेजा। घायलों में विनायक शंकर, रविशंकर, विनय चौधरी, मृणाल चौधरी, मंगलम चौधरी, असफाक, शहाबुद्दीन व गुलजार शामिल हंै। वहां से विनय एवं रवि शंकर को भागलपुर मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोनों के सिर में गहरी चोट है। एसडीपीओ ने कहा कि थानाध्यक्ष राजकुमार ङ्क्षसह को घटना में शामिल लोगों को चिह्नित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-बभनगामा गांव की घटना, कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे एसडीपीओ

-गांव में पुलिस बलों के साथ दंडाधिकारियों की हुई तैनाती

-जख्मी में दो की हालत गंभीर, एक व्यक्ति हिरासत में

-दोषियों को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश

थानाध्यक्ष ने कहा कि एक पक्ष का आवेदन प्राप्त हुआ है। दूसरे पक्ष से अबतक आवेदन नहीं मिला है। एक पक्ष से पांच और दूसरे पक्ष से तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस वहां कैंप कर रही है। नवगछिया एसडीओ अखिलेश कुमार ने शांति व्यवस्था के मद्देनजर तीन शिफ्ट में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। बिहपुर बीडीओ एवं सीओ को अगले आदेश तक उक्त स्थल पर वरीय दंडाधिकारी के प्रभार में रहने का निर्देश दिया गया है। नवगछिया एसपी से उक्त स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी व बलों की प्रतिनियुक्ति करने को कहा गया है।

हथियार-गोली, ईंट, भाला, फरसा से लैस थे सभी आरोपित

एक पक्ष से रविशंकर ने बिहपुर थाने में आवेदन देते हुए बताया है कि मेरा ट्रैक्टर बालू लेकर आ रहा था। रास्ते पर पहले से मु. आरिफ का ट्रैक्टर खड़ा था, जिसे हटाने को बोला तो आरिफ गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर आरिफ और उसके दर्जनों समर्थकों ने हमला बोल दिया। सभी आरोपित हथियार-गोली, ईंट, भाला, फरसा से लैस थे। मुझे बचाने दौड़े स्वजनों को भी मारपीट कर घायल कर दिया। कुछ माह पूर्व मेरे परिवार के विनय चौधरी के घर में चोरी हुई थी, जिसमें आरोपित पक्ष के लोग ही शामिल थे। इस दौरान आरोपितों द्वारा केस उठाने नहीं तो बुरा अंजाम भुगतने की धमकी भी दी जा रही थी। दूसरे पक्ष से देर शाम तक आवेदन नहीं दिया गया था।  

chat bot
आपका साथी