लखीसराय में दबंगों ने पीट-पीट कर किसान को मार डाला, केवल मना किया था मेरे खेत तो घोड़ी से मत चराइए

लखीसराय में खेत में फसल चरने से मना करने पर दबंगों ने पीट-पीट कर किसान की कर दी हत्या। जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र के दियारा पिपरिया गांव में घटी घटना गंभीर रूप से जख्मी किसान की इलाज के दौरान हुई मौत।

Dilip Kumar ShuklaTue, 28 Sep 2021 03:40 PM (IST)
लखीसराय में किसान की हत्‍या के विरोध में सड़क पर उतरे लोग।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत दियारा पिपरिया गांव में खेत में लगी फसल को घोड़ी से चराने से मना करने पर दबंगों ने बेरहमी से पिटाई कर किसान उपेंद्र यादव (61 वर्ष) को अधमरा कर दिया। पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना सोमवार की है। मंगलवार को मृतक के स्वजन और ग्रामीणों ने शव को पिपरिया थाना के पास रखकर घेराव कर प्रदर्शन किया। घटना की पुष्टि पिपरिया थानाध्यक्ष राजकुमार साह ने की है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। प्रदर्शन के बाद डीएसपी मुख्यालय संजय कुमार भी पिपरिया पहुंचकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। बावजूद मृतक के स्वजन आरोपित की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

मामूली विवाद में किसान उपेंद्र यादव की गई जान

मृतक किसान दियारा पिपरिया के उपेंद्र यादव के पुत्र सुमरन कुमार ने बताया कि गांव स्थित खेत में सरसों एवं अन्य फसल लगी थी। रविवार की शाम गांव के ही कारू यादव अपनी घोड़ी को चरने के लिए मेरे खेत में छोड़ दिया था। इसी दौरान मेरा भतीजा लखपति कुमार घोड़ी को खेत से बाहर कर दिया। इस कारण वहीं पर अपने खेत में मौजूद कारू यादव ने गाली गलौज करते हुए लखपति के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद लखपति ने रोते हुए अपने बाबा उपेंद्र यादव को इसकी जानकारी दी।

अपने पौते के साथ मारपीट करने पर उपेंद्र यादव कारु यादव के खेत पर जाकर जब इसकी शिकायत की तो कारु यादव एवं उसके दोनों पुत्र बटोही कुमार और संटू कुमार ने मिलकर लाठी और लोहे की खंती से उपेंद्र यादव की बेरहमी से पिटाई करके अधमरा कर दिया। घटना के बाद स्वजनों ने उपेंद्र यादव को गंभीर हालत में लखीसराय स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती किया जहां उन्हें पटना रेफर कर दिया गया। सिर में गहरी चोट और काफी खून बहने के कारण सोमवार की दोपहर बाद पीएमसीएच, पटना में मौत हो गई। देर रात स्वजन शव को लेकर पिपरिया पहुंचे। मंगलवार को पिपरिया थाना का घेराव कर आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की।

दियारा पिपरिया के कारु यादव ने उपेंद्र यादव के साथ मारपीट करके उन्हें जख्मी कर दिया। पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। पटना पुलिस ने पीएमसीएच में फर्द बयान लिया है। इसके आधार पर केस दर्ज की कार्रवाई की जा रही है। आरोपित कारु यादव एवं अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। - राजकुमार साह, थानाध्यक्ष, पिपरिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.