टीएमबीयू के इन डिग्री कालेजों को संबद्धता दिलाने के लिए कवायद शुरू, चार सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

टीएमबीयू के कुछ और डिग्री कालेजों को संबद्धता मिल सकती है। विवि प्रशासन की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। इससे पहले एक कमेटी सभी कालेजों की जांच करेगी। जांच कमेटी के सुझाव के आधार पर उन कालेजों में जो भी...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 02:02 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 02:02 PM (IST)
टीएमबीयू के इन डिग्री कालेजों को संबद्धता दिलाने के लिए कवायद शुरू, चार सदस्यीय कमेटी करेगी जांच
टीएमबीयू के कुछ और डिग्री कालेजों को संबद्धता मिल सकती है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने डिग्री कालेजों को संबद्धता देने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय के निर्देश पर कालेजों के अर्हता जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में बीआरए विवि, मुजफ्फरपुर के कई शिक्षकों का नाम शामिल किया गया है। उनके नामों की अधिसूचना के बाद विवि में नियमों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि ऐसी कमेटियों में दूसरे विवि के शिक्षक रह सकते हैं या नहीं।

-टीएमबीयू की कमेटी में बीआरए विवि के शिक्षकों का शामिल किया गया नाम

- टीएमबीयू में बनाई गई हैं कई जांच कमेटियां, सत्र 2022 के लिए मिलनी है संबद्धता

-किन कालेजों की किस दिन जांच होगी, इसकी तिथि अब तक नहीं हो सकी है तय

जांच कमेटी में शामिल किए गए हैं चार शिक्षक

जांच के लिए गठित कमेटियों मेें चार शिक्षकों को रखा गया है। नियमों की चर्चा शुरू होने के बाद बीआरए विवि मुजफ्फरपुर के शिक्षकों के बीच भी असमंजस की स्थिति है। हालांकि अब तक किन कालेजों की किस दिन जांच होगी, इसकी तिथि तय नहीं हो पाई है। विवि सूत्रों की मानें तो जांच कमेटी में टीएमबीयू के जो शिक्षक हैं, वे लोग इसके लिए तैयार हैं, ङ्क्षकतु बीआरए मुजफ्फरपुर के शिक्षकों ने अब तक स्पष्ट रूप से तिथि के बारे में नहीं बताया है।

इन कालेजों की होनी है जांच

इस कारण जांच के लिए तिथि जारी होने का मामला अटका हुआ है। फिलहाल पीएनए साइंस कालेज, शारदा झुनझुनवाला महिला कालेज, आदित्यनाथ मेमोरियल कालेज, मथुरापुर कालेज, मथुरापुर को तीनों संकाय, गौरीपुर कालेज को आर्टस एवं साइंस और मुस्लिम डिग्री कालेज को सत्र 2022 में संबंद्धता देने को लेकर जांच होनी है। इसके लिए काफी वक्त से कवायद चल रही थी। लेकिन इस बार इसे धरातल पर उतारने के लिए काम शुरू हो गया है।  

chat bot
आपका साथी