जमुई में बिजली तार की चोरी, पांच लाख रुपये मूल्य के हैं तार

जमुई के चकाई सरौन पंचायत के चरघरा गांव स्थित अजय नदी के समीप खेती कार्य के लिए शिरडी साईं कंपनी के लगाए गए तार की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई। इससे दर्जनों एकड़ भूमि की सिंचाई की जाती है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:33 AM (IST)
जमुई में बिजली तार की चोरी, पांच लाख रुपये मूल्य के हैं तार
जमुई में बिजली तार की चोरी हुई है।

संवाद सूत्र, सरौन (जमुई)। चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत सरौन पंचायत के चरघरा गांव स्थित अजय नदी के समीप एग्रीकल्चर के लिए शिरडी साईं कंपनी द्वारा लगाए गए तार की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग एक साल पूर्व शिरडी साईं कंपनी द्वारा पटवन के लिए तार लगाया गया था। इससे दर्जनों एकड़ भूमि की सिंचाई की जाती है लेकिन सोमवार की रात्रि चरघरा गांव से राजाराड़ी एवं चिलखारी बहियार तक लगभग एक हजार मीटर तार की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई। चोरी किए गए तार की कीमत लगभग पांच लाख बताई जा रही है।

इधर, धान की खेती शुरू होने से ठीक पहले तार की चोरी से किसान चिंतित हैं। किसान दिवाकर राय, श्यामदेव राय, प्रकाश चौधरी, राकेश चौधरी, छोटू चौधरी, विपिन चौधरी, तेजो यादव, भुना यादव, मुकेश यादव, मनोज राय, मुरारी चौधरी, पंचानंद चौधरी आदि ने पुनः तार लगवाने की मांग की है ताकि किसानों को पटवन में कठिनाई नहीं हो। वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर शिरडी साईं ग्रुप के सुपरवाईजर अली हुसैन ने बताया कि स्थानीय संवेदक द्वारा मुझे तार चोरी होने की सूचना प्राप्त हुई है। घटना स्थल पर पहुंचकर ही विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा पाऊंगा।

मीडिया के माध्यम से चोरी की सूचना मिली है लेकिन अब तक किसी के द्वारा घटना की सूचना लिखित रूप से थाने में नहीं दी गई है। - राजीव कुमार तिवारी, थानाध्यक्ष, चकाई।

chat bot
आपका साथी