बांका में बिजली की चोरी: टाल फ्री और Whatsapp नंबर जारी, दस यूनिट प्रति माह से कम खपत वाले की हो रही जांच

भागलपुर में बिजली की चोरी को रोकने के लिए टाल फ्री और वाट्सएप नंबर जारी किया गया है। आनलाइन शिकायत मिलते ही तुरंत की जाएगी कार्रवाई। शिकायत मिलते ही छापेमारी की जाती है। तुरंत कार्रवाई की जाती है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:14 PM (IST)
बांका में बिजली की चोरी: टाल फ्री और Whatsapp नंबर जारी, दस यूनिट प्रति माह से कम खपत वाले की हो रही जांच
बांका में बिजली चोरी को रोकने के लिए कवायद शुरू।

संवाद सूत्र, बांका। बिजली चोरी को रोकने के लिए विभाग द्वारा बड़े बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने के साथ ही वे चोरी छिपे बिजली का उपयोग न करें इस पर भी नजर रखी जा रही है। बिजली चोरी को रोकने के लिए विभाग द्वारा टाल फ्री नंबर 1912 और वाट््सएप नंबर 7033355555 नंबर जारी किया गया है। इस पर विभाग को सूचना देने वाले की पहचान विभाग द्वारा गुप्त रखी जा रही है। इसके साथ ही जो भी उपभोक्ताओं द्वारा माह में मात्र दस यूनिट ही बिजली से काम चला रहे हैं तो उसकी जांच की जाएगी। ताकि पता चले कि उक्त व्यक्ति द्वारा कहीं चोरी की बिजली तो नहीं चला रहे हैं। बिजली चोरी रोकने के लिए ऐसे ग्राहकों का पता लगाया जा रहा है।

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रकाश झा ने बताया कि बिजली चोरी की समस्या से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यदि बिजली का उपयोग सही से करें तो इसका लाभ अन्य लोगों तक पहुंचेगा। बताया कि बिजली चोरी की समस्या आए दिन आते रहती है। इस पर अंकुश लगाने के लिए विभाग द्वारा टाल फ्री और वाट््सएप नंबर जारी किया गया है। इस पर लोग अपने आस पास हो रही बिजली चोरी की जानकारी दे सकते हैं। शिकायत मिलते ही टीम द्वारा उक्त् स्थान पर छापेमारी की जाती है। पकड़े जाने पर तुरंत उनपर कार्रवाई की जाती है।

बताया कि जिनका मासिक खपत दस यूनिट से कम है। वैसे लोगों को चिन्हित कर जांच की जा रही है। जिनका कनेक्शन काटा गया है यदि वे चोरी से बिजली जला रहे तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। बिजली की चोरी रुकने से लोगों को अधिक समय तक बिजली की आपूर्ति होगी।

बिजली की चोरी को रोकने के लिए विभाग द्वारा वाट््सएप और टाल फ्री नंबर जारी किया गया है। लोगों से अपील है कि वे अपने आस-पास कहीं भी बिजली चोरी हो रही हो तो इसकी शिकायत इस नंबर पर कर सकते है। उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। बिजली चोरी रुकने से अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा। - प्रकाश झा, कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग बांका

chat bot
आपका साथी