परिवारवाद को बढ़ावा मिला तो खड़ा करेंगे निर्दलीय प्रत्याशी

अगर भाजपा में परिवारवाद को बढ़ावा मिला तो कार्यकर्ताओं के बीच से ही निर्दलीय प्रत्याशी को खड़ा किया जाएगा। यह निर्णय गुरुवार को देवी बाबू धर्मशाला में लोकतंत्र बचाओ समिति द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में लिया गया। इसका विषय था लोकतंत्र में वंशवाद था ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:53 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:53 AM (IST)
परिवारवाद को बढ़ावा मिला तो खड़ा करेंगे निर्दलीय प्रत्याशी
परिवारवाद को बढ़ावा मिला तो खड़ा करेंगे निर्दलीय प्रत्याशी

भागलपुर। अगर भाजपा में परिवारवाद को बढ़ावा मिला तो कार्यकर्ताओं के बीच से ही निर्दलीय प्रत्याशी को खड़ा किया जाएगा। यह निर्णय गुरुवार को देवी बाबू धर्मशाला में लोकतंत्र बचाओ समिति द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में लिया गया। इसका विषय था 'लोकतंत्र में वंशवाद' था ।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जनसंघ के दौर से भागलपुर जुझारू और संकल्पित कार्यकर्ता का क्षेत्र रहा है। अनुभवी, सेवा, समर्पण भाव से जुड़े कार्यकर्ता ही यहां का नेतृत्व किया है। जाति, परिवार को कभी अहमियत नहीं मिली। क्षमता आधारित नेतृत्व की परंपरा रही है, लेकिन पिछले 10 वर्षो से कैडर आधारित पार्टी पर जाति और परिवारवाद का ग्रहण लग गया है। इस कारण भाजपा के पारंपरिक सीट भागलपुर को हम खो रहे हैं। आयातित और अनुभवहीन नेता को थोप देने से कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश और असंतोष का माहौल है। वक्ताओं ने कहा कि अगर इसपर प्रदेश और केंद्र निर्णय नहीं लेती है तो पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच से निर्दलीय प्रत्याशी को खड़ा किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिल्क महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्राध्यापक प्रो. सुबोध विश्वकर्मा ने की। मंच पर भाजपा नेता विष्णु शर्मा एवं दीपक कुमार थे। मंच संचालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पवन गुप्ता ने किया।

chat bot
आपका साथी