तेज आंधी और बारिश में तीन घंटे ठप रही बिजली

तेज आंधी और बारिश के कारण बुधवार को भी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में तीन घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। तेज आंधी और बारिश में सबौर ग्रिड की आपूर्ति ही ठप हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 07:54 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:54 AM (IST)
तेज आंधी और बारिश में तीन घंटे ठप रही बिजली
तेज आंधी और बारिश में तीन घंटे ठप रही बिजली

भागलपुर। तेज आंधी और बारिश के कारण बुधवार को भी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में तीन घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। तेज आंधी और बारिश में सबौर ग्रिड की आपूर्ति ही ठप हो गई। नतीजा सभी उपकेंद्र और फीडरों से आपूर्ति दोपहर तीन बजे के बाद शाम छह बजे तक ठप रही।

बिजली विभाग की टीम हालांकि काफी मशक्कत बाद एक-एक कर उपकेंद्र और फीडरों की आपूर्ति सामान्य करने में सफल रही। संत नगर बरारी में बिजली का खंभा तेज हवा का झोंका बर्दाश्त नहीं कर सका और जमींदोज हो गया। उसे दुरुस्त करने में दो घंटे का समय लग गया। मंगलवार की शाम प्रभावित बिजली आपूर्ति ठीक हुई थी कि बुधवार की दोपहर फिर आंधी और बारिश ने बिगाड़ कर रख दिया। बरारी विद्युत उपकेंद्र के सामने औद्यौगिक फीडर का तार गिरा

बरारी विद्युत उपकेंद्र के सामने बिजली का तार तेज आवाज और चिंगारी के साथ टूट कर गिरने से अफरातफरी मच गई। बुधवार की सुबह 11.20 बजे औद्यौगिक फीडर से जुड़े बिजली का तार टूट कर गिर गया। पास से गुजर रही आटा लदी ऑटो तार की चपेट में आने से बाल-बाल बची। तार टूटने की जानकारी पर औद्यौगिक फीडर में शट डाउन लेकर तार जोड़ा गया तब जाकर बिजली आपूर्ति सामान्य हुई। रामसर, उर्दू बाजार की आपूर्ति भी एक घंटे बाधित

उधर 11.35 बजे रामसर, उर्दू बाजार और विक्रमशिला कॉलोनी की बिजली लोकल फाल्ट से गुल हो गई। इसके लिए विक्रमशिला फीडर में शट डाउन लिया गया। एक घंटे बाद आपूर्ति सामान्य हो पाई।

chat bot
आपका साथी