हॉस्टल के कमरे नहीं किए जा रहे आवंटित

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के हॉस्टल में संसाधन नहीं होने के कारण्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:15 AM (IST)
हॉस्टल के कमरे नहीं किए जा रहे आवंटित
हॉस्टल के कमरे नहीं किए जा रहे आवंटित

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के हॉस्टल में संसाधन नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को कमरा आवंटित नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा कई पुरुष हॉस्टल में सत्र 2016-18 के छात्र लॉकडाउन के समय कमरे में ताला लगाकर गए हैं, वे अब तक नहीं लौटे हैं। ऐसे में उनके कमरे को भी आवंटित नहीं किया जा रहा है। जिससे नए सत्र के छात्र को परेशानी हो रही है। इसके अलावा भी कई हॉस्टल की समस्याएं हैं। जिसके समाधान को लेकर डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय में सभी छात्रावास अधीक्षक और वार्डेन के साथ बैठक की।

पीजी पुरुष हॉस्टल चार में बेड और चौकी कई कमरों में नहीं है। वहां नए बेड और चौकी देने के लिए कुलपति से आग्रह करने का निर्णय लिया गया। जो छात्र कमरे ले न हीं लौटे हैं, उन कमरों को खाली कराने के लिए पुलिस व प्रशासन की मदद लेने पर सहमति बनी। जनवरी 2021 तक यदि छात्र नहीं लौटते हैं तो हॉस्टल खाली कराया जाएगा। पीजी दो में कोई कमरा खाली नहीं है, लेकिन मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। हॉस्टल तीन में खेल के सामानों के लिए अधीक्षकों को इंपियेस्ट फंड का प्रयोग करने पर निर्णय लिया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि हॉस्टल में रखरखाव से संबंधित कार्यो के लिए अधीक्षक, टीएमबीयू अभियंता की देखरेख में काम करा सकते हैं। इसके उन्हें डीएसडब्ल्यू से अनुशंसा करानी होगी। साथ ही टीएमबीयू के इंजीनियर उसका डीपीआर तैयार करेंगे। हॉस्टल में बिजली के टूटे-फूटे, बल्बों, तारों को बदलने का भी निर्णय लिया गया। इसके लिए टीएमबीयू के अभियंता को अधीकृत किया गया है। छात्रावास में रविवार के दिन छात्रावास के कर्मी कार्य नहीं करते हैं। ऐसे में साफ सफाई की समस्या होती है। इसके लिए प्रभारी कुलपति से निर्देश मांगा जाएगा।

इस दौरान डीएसडब्ल्यू के अलावा पीजी छात्रावास के वार्डेन डॉ. सुधीर कुमार सिंह, पीजी दो के अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार सिंह, पीजी तीन के अधीक्षक डॉ. आशीष कुमार मिश्र, पीजी चार के अधीक्षक डॉ. विवेक कुमार हिद और शोध छात्रावास के अधीक्षक डॉ. मिथिलेश कुमार तिवारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी