जनवरी में दीक्षांत समारोह की तैयारी

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) को जनवरी 2021 में एक से 15 दिसंबर तक दीक्ष

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 06:30 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 06:30 PM (IST)
जनवरी में दीक्षांत समारोह की तैयारी
जनवरी में दीक्षांत समारोह की तैयारी

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) को जनवरी 2021 में एक से 15 दिसंबर तक दीक्षांत समारोह कराने का निर्देश राजभवन से मिला है। टीएमबीयू को कहा गया है कि वह तैयारी करने के बाद इसकी रूपरेखा को राजभवन को अवगत कराए। इस बार होने वाले दीक्षांत समारोह में सारी तैयारियां पूर्व की तरह ही होंगी, किंतु इसमें कोविड नियमों का ध्यान रखा जाएगा। कुलाधिपति समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिरकत करेंगे। वे अपना संबोधन भी देंगे।

ऑनलाइन डिग्रियां देने को लेकर गंभीर हुआ राजभवन

इस बार ऑनलाइन दीक्षांत समारोह की शुरुआत करने के बाद टीएमबीयू के कुलपति विद्यार्थियों को डिग्रियां देंगे। राजभवन ने टीएमबीयू को अपना दुरुस्त एकेडमिक कैलेंडर बनाने को कहा है। उसी अनुरूप नामांकन और परीक्षाओं की रूपरेखा तैयार करने को कहा है। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं करने को कही है। ऑनलाइन सर्टिफिकेट देने को लेकर भी राजभवन सख्त है। टीएमबीयू समेत अन्य विश्वविद्यालय के अधिकारियों को इसे काफी गंभीरता से लेने के लि कहा गया है। उन्हें बताया गया है कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी।

नई कुलपति दीक्षांत समारोह के ठीक पूर्व दे सकती हैं योगदान

दीक्षांत समारोह के साथ ही सीनेट बैठक की भी तैयारी चल रही है। सीनेट के पूर्व दो सिंडिकेट और एक वित्तिय समिति की बैठक होती है। इसके लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई है। सीनेट के लिए बजट तैयार करने की कवायद टीएमबीयू में तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो नई कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता दीक्षांत समारोह के ठीक पूर्व पदभार ग्रहण कर सकती हैं। हालांकि उन्होंने जल्द ही टीएमबीयू में योगदान देने की बात कही है। इसी बीच नए प्रति-कुलपति भी योगदान देने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी