चार केंद्रों पर शारीरिक दूरी के साथ शुरू हुई बीएड की परीक्षा

चार केंद्रों पर शारीरिक दूरी के साथ शुरू हुई बीएड की परीक्षा
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 08:53 AM (IST) Author: Jagran

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में चार केंद्रों पर सोमवार से बीएड पार्ट वन और टू की परीक्षा शुरू हो गई। केंद्रों पर शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए क्षमता से आधे परीक्षार्थियों को एक कक्षा में बिठाया गया था। केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर के साथ ही छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जा रहा था। परीक्षा में 1500 परीक्षार्थियों को हिस्सा लेना था, लेकिन 10 परीक्षार्थी चार केंद्रों पर अनुपस्थित रहे। प्रभारी कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह ने चारों केंद्र का बारी-बारी से निरीक्षण किया।

टीएमबीयू के सुंदरवती महिला महाविद्यालय, टीएनबी कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज और बीएन कॉलेज परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। रविवार को ही सभी कक्षों को सैनिटाइज कराया गया था। परीक्षार्थी के साथ सभी वीक्षक भी मास्क और ग्लब्स में दिखे। कोरोना काल में परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी अलग-अलग तैयारियों के साथ दिखे। कुछ छात्र ग्लब्स पहनकर केंद्र पर पहुंचे, लेकिन लिखने में परेशानी होने पर उन्होंने अपना ग्लब्स खोल दिया। कई छात्रों ने बीच परीक्षा में अपना मास्क उतार दिया, लेकिन वीक्षक की चेतावनी के बाद उन्होंने मास्क लगाया।

कुलपति ने एसएम कॉलेज में प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा, टीएनबी कॉलेज में प्राचार्य डॉ. संजय चौधरी, मारवाड़ी कॉलेज में प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्दार से परीक्षा के बारे में जानकारियां ली। वे बारी बारी से कक्षाओं में गए। निरीक्षण में डीन साइंस डॉ. अशोक कुमार ठाकुर, डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह, सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह, पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर भी मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.