शिक्षकों के पद सृजन के लिए विवि ने राजभवन को लिखा पत्र

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने अंगीभूत कॉलेजों और पीजी विभागों में शिक्षकों के पद सृजन का प्रस्ताव राजभवन को भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:54 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:54 AM (IST)
शिक्षकों के पद सृजन के लिए
विवि ने राजभवन को लिखा पत्र
शिक्षकों के पद सृजन के लिए विवि ने राजभवन को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता,

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने अंगीभूत कॉलेजों और पीजी विभागों में शिक्षकों के पद सृजन का प्रस्ताव राजभवन को भेजा है। कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार सिंह ने शुक्रवार को राजभवन के अपर सचिव को पत्र लिखा है, जिसमें टीएमबीयू अतिथि व्याख्याता संघ के अध्यक्ष डॉ. आनंद आजाद के मांग का जिक्र किया गया है। डॉ. आजाद ने टीएमबीयू को विभागों व कॉलेजों में छात्रों के अनुपात में शिक्षकों के पद सृजित करने के लिए पत्र लिखा था।

कुलसचिव के मुताबिक पद सृजन के लिए विश्वविद्यालय ने पहले भी प्रधान सचिव एवं उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखा था। करीब आठ साल पहले उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय के अधीन 274 पदों का सृजन किया था, लेकिन इसके 20 फीसद करीब 60 पदों को विभाग में सुरक्षित रखा गया। 214 पद ही विश्वविद्यालय को जारी किए गए। 60 पदों को यह कहकर रिजर्व रखा गया कि भविष्य में छात्रों की संख्या बढ़ने पर इसे विश्वविद्यालय को उपलब्ध कराया जाएगा। गत 20 मार्च को विश्वविद्यालय ने रिजर्व सीटों को भी उपलब्ध कराने का अुनुरोध राजभवन से किया है।

chat bot
आपका साथी