आज संबद्धता के लिए दो बीएड कॉलेजों की होगी जांच

बीएड कॉलेजों को अपनी संबद्धता देने से पहले तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) इनकी जांच करेगा। इसी क्रम में शुक्रवार को टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बरारी और अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन की जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:48 PM (IST)
आज संबद्धता के लिए दो बीएड कॉलेजों की होगी जांच
आज संबद्धता के लिए दो बीएड कॉलेजों की होगी जांच

भागलपुर। बीएड कॉलेजों को अपनी संबद्धता देने से पहले तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) इनकी जांच करेगा। इसी क्रम में शुक्रवार को टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, बरारी और अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन की जांच की जाएगी। इसके लिए कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार सिंह ने अधिसूचना जारी कर दी है।

आठ कॉलेजों ने सत्र 2021-23 में संबद्धता के लिए टीएमबीयू को प्रस्ताव दिया था। इन कॉलेजों की जांच के लिए 20 अगस्त को ही कमेटी का गठन किया गया था, लेकिन अब तक जांच शुरू नहीं हुई थी। 22 सितंबर को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा हुई है। रिजल्ट आते ही नामांकन शुरू हो जाएगा। इसे देखते हुए विश्वविद्यालय ने जांच की प्रक्रिया शुरू की है। शेष छह कॉलेजों की जांच के लिए जल्द ही तिथि जारी की जाएगी। बगैर संबद्धता प्राप्त बीएड कॉलेजों में नामांकन नहीं हो सकता है।

विश्वविद्यालय की कमेटी टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बरारी, अद्वैत मिशन, बीएन कॉलेज ऑफ एजुकेशन धोरैया, अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन नवगछिया, एमजीएसपी कॉलेज कटोरिया, एसकेएमएसपी कॉलेज शभूगंज, डीएनएम टीचर ट्रेनिंग कॉलेज बाका औैर डीएलएस शिक्षा महाविद्यालय पीरपैंती की जांच करेगी। कमेटी में सामाजिक विज्ञान, मानविकी, विज्ञान, शिक्षा संकायों के डीन समेत सीनेट सदस्य डॉ. मृत्युंजय सिंह गंगा, सिंडिकेट सदस्य डॉ. गुरुदेव पोद्दार और कॉलेज इंस्पेक्टर साइंस को भी शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी