स्‍मार्ट सिटी में नाला और गंदा पानी लोगों के लिए बड़ी परेशानी, नाथनगर के लोग इस तरह गंंदगी के बीच कर रहे गुजर-बसर

स्‍मार्ट सिटी भागलपुर में नाला और पानी लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारन है। इस पर नगर निगम की ओर से ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है। नतीजा नाथनगर के लोग इसी तरह गंदगी के बीच जिंदगी काट रहे हैं।

Abhishek KumarMon, 02 Aug 2021 07:50 AM (IST)
स्‍मार्ट सिटी भागलपुर में नाला और पानी लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारन है।

 संस, नाथनगर।  वार्ड 12 के बीबी बक्शन रोड कुंडिटोला में नाले का पानी निकासी नहीं होने से वहां के दर्जनों महादलित परिवार गंदे पानी के बीच बद से बदतर ङ्क्षजदगी जीने को मजबूर है। रतन बाबा स्थान के पास रहने वाले 30 से अधिक महादलित परिवार परेशान हैं। इस समस्या से पीडि़त लोगों की मानें तो जैन मंदिर रोड का नाला निर्माण होने के बाद, उधर का गंदा पानी इनके मोहल्ले में प्रवेश कर गया है। करीब दो महीने से लोगों के घरों व रास्ते में नाला का पानी जमा हो गया है। जिससे लोगों को जीना दूभर हो गया है।

मोहल्ले के विनोद रजक, शंकर पासवान, प्रकाश पासवान, नरेश चौधरी, अजय रजक, उमेश चौधरी आदि ने बताया कि 6 महीने पूर्व भी नाले का पानी जमा होने से प्रशासन द्वारा मोटर लगाकर निकासी करा दी गई थी। करीब डेढ़ महीने से फिर समस्या खड़ी हो गई है समाधान के लिये कई बार पार्षद से कहा गया है, लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। सोमवार को वे सभी एकजूट होकर समस्या को लेकर डीएम व नगर आयुक्त से मिलेंगे। फिर समाधान नहीं हुआ तो सड़क पर उतरेंगे। लोगों का कहना है कि नाले के गंदे पानी के बीच रहने से बच्चे-बूढ़े बीमार रहने लगे। यहां तक कि रतन बाबा स्थान, जो नाग देवता व भोलेनाथ की मंदिर है। उसके चारों तरफ भी नाला का पानी जमा रहने से डेढ़ महीने से पूजा-पाठ तक बंद है।

लोगों का कहना है कि पहले जैन मंदिर के पश्चीम दीवाल और मसूदन बुधिया फैक्ट्री के पूर्वी दीवाल के बीच से जैन मंदिर रोड के नाला पानी रतन बाबा स्थान होकर बहता था। लेकिन वर्तमान में बुधिया फैक्ट्री के मालिकों द्वारा सरकारी रास्ते में दीवाल देकर अतिक्रमण कर लिया गया है, जिससे नाले का पानी लोगों के घरों में घुस गया है। यदि उक्त दीवाल को तोड़कर मोहल्ले की निकासी जैन मंदिर रोड के नाले में कर दी जाए, तो समस्या का समाधान हो सकता है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.