पीजी सेमेस्टर चार समेत अन्य परीक्षाओं पर भी संशय

गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। इस वजह से तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 21 अगस्त से होने वाली परीक्षाओं पर बाढ़ के करण संशय की स्थिति है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 04:23 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 04:23 AM (IST)
पीजी सेमेस्टर चार समेत अन्य परीक्षाओं पर भी संशय
पीजी सेमेस्टर चार समेत अन्य परीक्षाओं पर भी संशय

भागलपुर। गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। इस वजह से तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में 21 अगस्त से होने वाली पीजी सेमेस्टर चार (सत्र : 2017-19) की अन्य तीन परीक्षाओं समेत एमबीए, बीएड समेत अन्य परीक्षाओं पर भी संशय है।

दरअसल, लगातार जलस्तर बढ़ने से विश्वविद्यालय का कामकाज पूरी तरह प्रभावित हो गया है। परीक्षा विभाग के एडमिट कार्ड सेक्शन समेत अन्य भूतल पर स्थित विभागों में घुटने से ज्यादा पानी भरा हुआ है। ऐसे में टीएमबीयू की स्थिति भयावह है।

डीन एकेडमिक्स डा. अशोक ठाकुर ने बताया कि विवि अधिकारी बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। बाढ़ के कारण सड़क के साथ रेलमार्ग भी प्रभावित हो गया है। कई गांव बुरी तरह बाढ़ की चपेट में हैं। इस बार सेमेस्टर चार की परीक्षा में भागलपुर के अलावा मुंगेर विश्वविद्यालय से जुड़े विद्यार्थी भी शामिल होंगे। ऐसे में जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह छात्र हित में होगा। उन्होंने कहा कि इस लेकर एक दो दिनों के भीतर विचार कर लिया जाएगा। जिसमें परीक्षा को लेकर निर्णय लिया जाएगा। सभी की सहमति से अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

पीजी सेमेस्टर चार की परीक्षा 17 अगस्त से होने वाली थी, किंतु बाढ़ के कारण परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। 17 अगस्त को परीक्षा स्थगित होने के बाद 21 अगस्त को 14वें, 24 अगस्त को 15वें और 27 अगस्त को 16वें पेपर की परीक्षा तय है। इसके लिए टीएमबीयू ने परीक्षा कार्यक्रमों पर निर्णय के लिए आपात बैठक बुलाई थी। जो कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई थी। उस बैठक में ही तय हुआ था कि आगे की परीक्षाओं पर स्थिति देख निर्णय लिया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि अभी परीक्षा को लेकर किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है। वरीय अधिकारियों से चर्चा के बाद परीक्षा को लेकर किसी तरह का विचार किया जाएगा। फिलहाल विवि बाढ़ की स्थिति को देख रही है। आगे इस पर विचार होगा।

chat bot
आपका साथी