दोहरा हत्‍याकांड जमुई: सास पर दिल आ गया था पिता का, गुस्‍साये पुत्र ने किया कुछ ऐसा कि...

दोहरा हत्‍याकांड जमुई जमुई में एक युवक ने अपनी सास और पिता की हत्‍या कर दी। युवक की सास उसके पिता के साथ तीन वर्ष से एक साथ रह रही थी। दोनों का दिल एक-दूसरे पर आ गया था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:48 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:48 AM (IST)
दोहरा हत्‍याकांड जमुई: सास पर दिल आ गया था पिता का, गुस्‍साये पुत्र ने किया कुछ ऐसा कि...
जमुई में दोहरा हत्‍याकांड, शव को निकालते लोग।

संवाद सहयोगी, जमुई। अपनी सास के साथ पिता का नाजायज संबंध से खार खाए पुत्र ने सास और पिता को पीट-पीट कर मार डाला। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों शवों को घर के समीप ही फाजिल आहर में दफना दिया। इसके बाद आहर में पानी भर दिया गया। घटना सिकंदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रवैय गांव की है। गुरुवार को शवों की बरामदगी हुई। इस पूरे मामले में पुलिस का दागदार चेहरा उजागर हुआ है। ग्रामीण भाकपा नेता गिरीश सिंह की शिकायत पर पुलिस ने हत्यारे पुत्र को हिरासत में जरूर लिया था, लेकिन कुछ ही घंटों बाद उसे आजाद कर दिया गया। अब उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच की जिम्मेवारी एसडीपीओ तथा डीएसपी मुख्यालय को दी है। लापरवाही साबित होने पर थानेदार सदाशिव साहा पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

बता दें कि ललन मांझी के पिता कारू मांझी का दिल उसकी सास भवानी देवी पर आ गया था। दोनों एक-दूसरे के साथ प्‍यार करने लगे थे। पिछले तीन वर्षों से एक साथ रह रहे थे। इसी बात को लेकर ललन मांझी गुस्‍से में रहता थे। इसके बाद से कारू मांझी घर में नहीं रहता था। वह कानपुर चला गया। लोग बता रहे थे कि कारू मांझी और भवानी देवी पति-पत्‍नी के रूप में ही वहां रहते थे।

घटना के दिन ही कानपुर से लौटा था मृतक

बताया जाता है कि घटना के दिन सात जून को कारू मांझी कानपुर से गांव पहुंचा था। दोनों को देखते ही पुत्र ललन मांझी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उसने लाठी डंडे से दोनों की पिटाई शुरू कर दी। लहूलुहान पिता के साथ सौतेली मां बनी सास प्राणों की भीख मांगती रही लेकिन ललन एक नहीं सुना। घटना को अंजाम देने के उपरांत शवों को पास के ही फाजिल आहर में ठिकाने लगा दिया गया। इधर घटना की भनक लगने के बाद भाकपा नेता ने पुलिस तक सूचना पहुंचाई। आठ जून को पुलिस भी आई और ललन को हिरासत में भी लिया गया लेकिन चंद घंटों बाद उसे आजाद कर दिया गया। इस बीच आहर में पानी भरकर सबूत मिटाने की कोशिश की गई लेकिन गुरुवार को मीडिया कर्मियों की खोजबीन के दौरान बदबू से शव बरामद करना आसान हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जेसीबी से खुदाई कर शवों को बरामद करने की प्रक्रिया पूरी की। अब पुलिस फोन कर आरोपी को थाना बुला रही है। लाख टके का सवाल है कि गिरफ्त से छूटा आरोपी खुद को पुलिस के हवाले कर पुलिस की कटी नाक को बचाएगा या फिर कहीं दूर चला जाएगा।

तीन वर्ष पूर्व हुआ था फरार

मृतक कारू मांझी तीन वर्ष पूर्व राजपुरा निवासी अपनी समधन भवानी देवी के साथ कानपुर फरार हो गया था। इससे पहले लंबे अरसे से दोनों के बीच अवैध संबंध कायम था जिसका परिवार में विरोध हो रहा था। इसके बाद ही दोनों ने भाग जाने का फैसला लिया था

सिकंदरा थाना के रवैय गांव में कमल मांझी द्वारा अपने पिता तथा सास की हत्या कर लाश को जमीन में दफन कर दिया गया था जिसे ग्रामीणों की सूचना पर गड्ढा खोद कर आहर से बरामद किया गया है। मृतक की बहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका बेटा घटना के बाद से फरार है। मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। - प्रमोद कुमार मंडल, पुलिस अधीक्षक,जमुई।

भाकपा नेता के द्वारा बताने पर भी सक्रिय नहीं हुई पुलिस

ग्रामीणों की मानें तो इस दोहरे हत्याकांड की घटना में मंगलवार से ही पुत्र द्वारा अंजाम देकर उसकी लाश को छिपाने का मामला सामने आ रहा था।हत्याकांड की सूचना भाकपा नेता गिरीश सिंह ने सिकन्दरा पुलिस को भी दी थी।मजेदार बात यह है कि घटना की सूचना पर पुलिस ने हत्यारे पुत्र को हिरासत में तो लिया।परन्तु उसने पुलिस को पहेली बुझाकर दिग्भ्रमित कर दिया। वहीं पुलिस इसे गंभीरता से न लेकर पूछताछ की औपचारिकता पूरी कर महज दो घन्टे में ही हत्यारोपित पुत्र ललन मांझी को छोड़ दिया। तीन दिन बीतने के बाद फाजील आहर के समीप दुर्गंध आने पर पुनः थानाध्यक्ष को इसकी सुचना दी गई। थानाध्यक्ष के द्वारा घटना स्थल पर अवर निरीक्षक राकेश कुमार एवं सहायक अवर निरीक्षक राजकिशोर पासवान को घटना स्थल पर जवानों के साथ भेजा गया। काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी लग गयी।कड़ी मसक्कत के बाद मजदूर के द्वारा कुदाल से खुदवाया गया तब जाकर मामले का खुलासा हो पाया।मजदूर लाश को निकालने में असमर्थ हो रहे थे।तब पुलिस के द्वारा जेसीबी से दोनों लाश को निकलवाया गया।हालांकि पुलिस गिरफ्त से छूटने के बाद हत्यारोपित ललन मांझी घर छोड़कर फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी