बिहार के मुंगेर में खुले में शौच किया तो अब खैर नहीं, कुत्‍ते की है आप पर नजर

खुले में शौच नहीं करने को लेकर अब तक आपने अधिकारियों को समझाते और जागरूक करते देखा होगा। लेकिन बिहार के मुंगेर में अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर अगर आपने खुले में शौच किया तो खैर नहीं है कुत्‍ता आप पर नजर रख रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:38 AM (IST)
बिहार के मुंगेर में खुले में शौच किया तो अब खैर नहीं, कुत्‍ते की है आप पर नजर
बिहार के मुंगेर में पागल कुत्‍ते के आतंक से लोग परेशान हैं।

संवाद सूत्र, तारापुर (मुंगेर)। स्‍वच्‍छता अभियान को लेकर अफसरों और नेताओं के अपने-अपने दावे हैं। हालांकि ये दावे कुछ हद तक ठीक हैं, पर उतनी नहीं, जितनी कही जा रही है। ज्‍यादातर लोगों ने अपने घरों में शौचालय बनवा लिया है पर अब भी कुछ लोग खुले में शौच कर रहे हैं, इस बात से इन्‍कार नहीं किया जा सकता।

दरअसल, मुंगेर में एक कुत्‍ते की खूब चर्चा हो रही है। यह कुत्‍ता खुले में शौच करने वालों पर सीधा हमला कर देता है। इस कारण लोग घर से अकेले नहीं निकल रहे हैं। लोगों की माने तो यह पागल कुत्‍ता राहगीरों को भी निशाना बनाता है, लेकिन सबसे अधिक खुले में शौच करने वालों को निशाना बना रहा है। कुत्‍ते के हमले से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। एक व्‍यक्ति को तो प्राथमिक उचार के बाद जवाहर लाल नेहरू चिकित्‍सा महाविदयालय अस्‍पताल भागलपुर रेफर कर दिया गया है। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

मामला तारापुर प्रखंड के हरपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का है। यहां एक पागल कुत्ते ने आतंक मचा रखा है। पहले यह कुत्‍ता खुले में शौच करने वालो पर हमला करता था, लेकिन शनिवार की रात इस पागल कुत्ते ने 10 लोगों को अपना शिकार बनाया। सभी लोगों का इलाज तारापुर अस्पताल में चल रहा है। सभी को एंटी-रेबिज का इंजेक्शन दिया गया। कपिल मांझी को गले में काटने के कारण उसे प्राथमिक उपचार के लिए भागलपुर मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर किया गया है। ब्रह्मदेव मांझी ने बताया कि कुत्ता एक घर में घुस गया था। जिसमें भूसा रखा हुआ था । भूसा वाले ने उसे भगाया तो रास्ते में जो मिला उसे काटा । कोई शौच के लिए बैठा था तो उसे गर्दन में काट लिया, फिर उधर से भागा तो खेत में गया जहां एक व्यक्ति खेत में काम कर रहा था, वहां बैठे बच्चे को काट लिया। बच्चे के मां-पिता ने भगाने की कोशिश की तो दोनों को काट लिया। इसके बाद पास में मौजूद दादा-दादी को भी नहीं बख्शा। इसके बाद ग्रामीणों ने घेरकर कुत्ते को लाठी-डंडे से मार दिया। जख्मी लोगों में मिथिलेश कुमार दिव्यांशु कुमार सत्यम कुमार, अमन कुमार, कपिल मांझी सहित अन्य लोग हैं।

chat bot
आपका साथी