धनतेरस 2021: बदल गया ट्रेंड, इस बार सामान की हो रही बुकिंग, बांका के दुकान सजकर तैयार

धनतेरस 2021 धनतेरस के लिए ट्रेंड बदल गया है। इस बार सामान की बुकिंग हो रही है। बांका के दुकान सजकर तैयार हैं। ग्राहक पहले से दुकानदार को बोलकर अपने सामानों की बुकिंग करवा रहे हैं। साथ ही आनलाइन खरीद भी की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:11 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:11 PM (IST)
धनतेरस 2021: बदल गया ट्रेंड,  इस बार सामान की हो रही बुकिंग, बांका के दुकान सजकर तैयार
बांका में दुकान में सामान मंगाकर रखा जा रहा है।

संवाद सहयोगी, बांका। कोरोना काल के बाद सरकारी पाबंदी हटने के बाद बाजार में चहल-पहल आई है। दुर्गा पूजा में उम्मीद के अनुसार बाजार नहीं जमने से अब धनतेरस को लेकर दुकानदारों में उल्लास है। इस कारण इस बार धनतेरस पर बाजार में धन बरसने की उम्मीद सभी को है। कई दुकानदारों ने बताया कि इस बार माडयूलर टाइप के बर्तन की डिमांड ज्यादा है, लेकिन आनलाइन मार्केट ने थोड़ी कमर तोड़ कर रख दी है। इस बार बर्तन बाजार को उछाल की उम्मीद है। मोबाइल खरीददार की ज्‍यादा संख्‍या है। साथ ही लोग काफी संख्‍या में बिजली उपकरण के सामान खरीदते हैं। घर की सजावट के सामन भी दुकान में उपलब्‍ध हैं। इसकी खरीदारी अभी से की जा रही है।  

क्रोकरी बर्तन की ज्यादा डिमांड

इस बार धनतेरस में एक तरह से कहा जाए तो हाईटेक बर्तन की ज्यादा बिक्री होने की उम्मीद है। बर्तन व्यवसायी राधा शर्मा ने बताया कि लोगों की पसंद के मुताबिक इस बार बाजार का रूख है। इंडेक्सन से लेकर गैस चूल्हा तक हाईटेक आया हुआ है। क्रोकरी बर्तन तो बाजार में कई प्रकार के आए हुए है। बस उम्मीद है कि दो साल का सूखा इस बार खत्म हो जाए।

होने लगी ट्रैक्टरों की बुकिंग

धनतेरस में एक सप्ताह से अधिक का समय बांकी है। लेकिन बाजार की भीड़ एक अच्छा संकेत दे रही है। बाजार में लगातार भीड़ बढऩे से दुकानदारों को इस बार अच्छी बिक्री की उम्मीद है। इस बार सामानों के दामों में काफी उछाल देखा जा रहा है। स्टील के बर्तन में 80 रुपये किलो तक की बढ़ोतरी हो गई है। साथ ही हर छोटे-छोटे बर्तन के दामों में इजाफा किया गया है। इधर, जयगुरु आटोमाबाइल्स के संचालक अनुपम गर्ग ने बताया कि उनके यहां धनतेरस को लेकर पांच ट्रैक्टरों का आर्डर आया है। अन्य शोरुम संचालकों ने भी बताया कि उनके यहां दो से लेकर पांच तक ट्रैक्टरों की बुकिंग है।

chat bot
आपका साथी