मेयर शिवराज हत्याकांड: डिप्टी सीएम तारकिशोर ने की समीक्षा, आरजेडी और कांग्रेस ने साधा जमकर निशाना

मेयर शिवराज हत्याकांड पर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। शनिवार को कटिहार में तमाम जनप्रतिनिधियों ने मेयर मर्डर केस की निंदा की। वहीं डिप्टी सीएम ने पुलिस अधिकारियों संग विधि व्यवस्था की समीक्षा की। पढ़ें पूरी खबर...

Shivam BajpaiSat, 31 Jul 2021 09:18 PM (IST)
कटिहार में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद लोगों को समझाते हुए।

संवाद सहयोगी,कटिहार। मेयर शिवराज हत्याकांड के बाद बिहार की राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। डिप्टी सीएम के गृह जिला होने के चलते विपक्ष लगातार हमलावर है। मामले में जहां आरजेडी और कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया आई, तो वहीं डिप्टी सीएम ने खुद अब तक की कार्रवाई का जायजा लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शनिवार को सर्किट हाउस में पूर्णिया जोनल आईजी सुरेश प्रसाद चौधरी के साथ बैठकर विधि व्यवस्था से संबंधित समीक्षा की। सोनैली के व्यवसायी सुनील बूबना पर गोलीबारी एवं निवर्तमान महापौर शिवराज पासवान की हत्या मामले में पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी आईजी ने डिप्टी सीएम को दी। बैठक में विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, जिलाधिकारी उदयन मिश्रा, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार भी मौजूद थे। आईजी ने कहा कि शिवराज हत्याकांड के चार आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी की जा रही है। बैठक में डिप्टी सीएम ने अपराध नियंत्रण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश बैठक में दिया।

आरजेडी ने कहा- महाजंगलराज

राज्यसभा सांसद डा. अहमद अशफाक करीम ने निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान की हत्या पर गहरा दुख जताते इुए कहा कि बिहार महाजंगलराज है। अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्यसभा सांसद ने शुक्रवार को मृतक के आवास पर पहुंचकर शोक संतप्त स्वजनों से भेंटकर सांत्वना दी। उन्होंने शिवराज पासवान की माता, पत्नी, भाई सहित परिवार के अन्य सदस्यों को ढ़ांढस बंधाते हुए घटना की जानकारी ली। डा. करीम ने कहा कि अपराधिक घटना पर नकेल कसने में राज्य सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है। सरकार चाहे तो अपराध की घटना पर लगाम लगाई जा सकती है। इच्छाशक्ति के अभाव के कारण लगातार इस तरह की घटना हो रही है।

उन्होंने कहा कि निवर्तमान मेयर की हत्या अत्यंत दुखद है। डिप्टी सीएम का गृह जिला होने के बावजूद आपराधिाक घटना चिंता की बात है। अन्य जिलों की हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने पीडि़त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि दुख की घड़ी में राजद परिवार उनके साथ है। उन्होंने हत्याकांड में शामिल दोषियों को चिन्हित करते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। इस मौके पर राजद जिलाध्यक्ष अब्दुल गनी, समरेंद्र कुणाल, राजद नेता विजय यादव आदि लोग मौजूद थे।

कटिहार नगर निगम के निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान की हत्या पर प्रखंड के जनप्रतिनिधियों ने शोक जताया है। प्रखंड प्रमुख गोपाल प्रसाद सिंह एवं जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार शाह, रामाशीष मंडल, शरीफ सरकार, पप्पू मंडल सहित प्रखंड के अन्य लोगों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। प्रमुख गोपाल प्रसाद सिंह सहित अन्य लोगों ने इस घटना की निंदा करते हुए प्रशासन से इस घटना में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी और कठोर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

कांग्रेस ने मेयर हत्याकांड में सरकार को घेरा

पूर्व सांसद सह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान हत्याकांड की तीव्र निंदा करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। उन्होंने कहा कि दिवंगत पासवान हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद करते थे। जघन्य हत्याकांड की जितनी निंदा की जाए कम है। पूर्व सांसद ने स्व. पासवान के शोक संतप्त स्वजनों से उनके आवास पर भेंट कर सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधियों का हौसला बुलंद है। लेकिन राज्य सरकार सुशासन राज होने का दावा कर रही है। उन्होंने घटना में शामिल अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी तथा स्पीडी ट्रायल चलाकर सख्त सजा दिलए जाने की मांग की।

दो को कटिहार आएंगे चिराग

जमुई सांसद चिराग पासवान दो अगस्त को दिवंगत निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान के स्वजनों से मिलने कटिहार आएंगे। चिराग ने निवर्तमान मेयर के जघन्य हत्याकांड की तीव्र निंदा करते हुए घटना में शामिल अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। लोजपा जिलाध्यक्ष संगीता देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद दिवंगत मेयर शिवराज पासवान के आवास पर जाकर शोक संतप्त परिवार से मुलाकात करेंगे। किसान प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष अमर सिंह, प्रधान महासचिव राहुल चौधरी, निलेश सहित अन्य लोजपा नेताओं ने भी जघन्य हत्याकांड की निंदा की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.