मुंगेर में 23 योजनाओं की सौगात देने पहुंचेंगे तारकिशोर प्रसाद और सम्राट चौधरी, आक्सीजन प्लांट का करेंगे उद्घाटन

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी शनिवार को मुंगेर पहुंच रहे हैं। वे यहां करोड़ों की योजनाओं की सौगात देंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:38 PM (IST)
मुंगेर में 23 योजनाओं की सौगात देने पहुंचेंगे तारकिशोर प्रसाद और सम्राट चौधरी, आक्सीजन प्लांट का करेंगे उद्घाटन
मुंगेर में 23 योजनाओं की सौगात देने पहुंच रहे डिप्टी सीएम

संवाद सूत्र हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। 'हवेली खड़गपुर की सूरत बदल जाएगी। नगर परिषद के वार्डों का कायाकल्प होगा।' ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि 24 तारीख को उप मुख्यमंत्री ताराकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) खड़गपुर वासियों को एक साथ कुल 23 योजनाओं की सौगात देने पहुंच रहे हैं। इसमें 22 योजना हवेली खड़गपुर और एक तारापुर की है। उप मुख्मंत्री के साथ पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhari) भी इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहेंगे।

उप मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी जिला प्रशासन और नगर परिषद ने शुरू कर दी है। कार्यक्रम स्थल का संवारने का काम चल रहा है। उप मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी रहेगी। इसके लिए पुलिस महकमें भी हलचल तेज हो गई है। डिप्टी सीएम हवेली खड़गपुर नगर भवन परिसर से विभिन्न वार्डों में करोड़ों की लागत से बनने वाले 23 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम को लेकर हवेली खड़गपुर नगर परिषद प्रशासन तैयारी में जुट गया है। कार्यक्रम स्थल के समीप साफ-सफाई, बेरिकेडिंग और लाइटिंग की व्यवस्था सुढृढ की जा रही है। हवेली खड़गपुर में नगर सरकार भवन, आश्रय स्थल के अलावे विभिन्न वार्डों में पीसीसी सड़क व नाले का निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा।

वहीं, तारापुर नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत सम्राट अशोक भवन सह सभागार भवन निर्माण का शिलान्यास भी खड़गपुर से किया जाएगा। नगर भवन के रास्ते को दुरुस्त करने के लिए बड़ी संख्या में मजदूरों को लगाया गया है। सभी योजनाओं का शिलापट्ट बनकर भी तैयार है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रथमा पुष्पांकर ने बताया कि उप मुख्यमंत्री और पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी 24 जुलाई को आएंगे। कार्यक्रम की तैयारी जोर से चल रही है। हवेली खडग़पर के 22 और तारापुर के एक योजनाओं का शिलान्यास कार्य होगा।

मुंगेर में आक्सीजन प्लांट का करेंगे उद्घाटन

डिप्टी सीएम शनिवार को मुंगेर में भी आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करेंगे। कोविड सेंटर में आइटीसी की ओर से लगाए गए दो आक्सीजन प्लांट को मरीजों को सुपुर्द करेंगे। दो प्लांट बनकर तैयार है। दो दिन पहले जिलाधिकारी नवीन कुमार ने निरीक्षण भी किया था। आक्सीजन प्लांट चालू होने से कोरोना पीड़तों को काफी राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी