विधानसभा चुनाव 2020: मंत्री विजय सिन्हा की जगह कुमारी बबिता को टिकट देने की मांग, डिप्टी सीएम का किया घेराव

लखीसराय वजय सिन्हा की जगह कुमारी बबिता को विधानसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाने की मांग को लेकर रविवार को कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में डिप्टी सीएम का घेराव किया। लखीसराय से सैकड़ों की संख्या में आए पार्टी कार्यकर्ता झंडा पोस्टर और बैनर लिए हुए थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 12:18 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 12:18 PM (IST)
विधानसभा चुनाव 2020: मंत्री विजय सिन्हा की जगह कुमारी बबिता को टिकट देने की मांग, डिप्टी सीएम का किया घेराव
लखीसराय के विधायक सह श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा

पटना, जेएनएन। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर राजद के बाद अब भाजपा में भी पार्टी कार्यकर्ता मुखर होने लगे हैं। रविवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने लखीसराय से विजय सिन्हा की जगह कुमारी बबिता को पार्टी उम्मीदवार बनाने को लेकर नारेबाजी की। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का घेराव किया। उस दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, पंकज सिंह और राजू झा से लखीसराय से आए कुमारी बबिता के समर्थकों ने धक्कामुक्की भी की। जमकर बवाल काटा। काफी देर बाद वरिष्ठ नेताओं के समझाने पर सुशील मोदी को निकलने दिया। लखीसराय से सैकड़ों की संख्या में आए पार्टी कार्यकर्ता झंडा, पोस्टर और बैनर लिए हुए थे। श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

आधी आबादी को नहीं मिल रही भागीदारी

लखीसराय :वर्तमान समय में महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर अपनी उपयोगिता साबित कर रही है। वहीं लखीसराय जिले की विधानसभा क्षेत्र सूर्यगढ़ा एवं लखीसराय में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा प्रत्याशी के चयन में अबतक आधी आबादी को नजर अंदाज किया है। सूर्यगढ़ा में 16 बार एवं लखीसराय में 10 बार हुए विधानसभा चुनाव में अबतक सिर्फ सूर्यगढ़ा से प्रसिद्ध भाकपा नेता पूर्व विधायक पंडित कार्यानंद शर्मा की पुत्रवधू सुनयना शर्मा को विरासत के रूप में सीपीआइ द्वारा दो बार एवं कांग्रेस ने एक बार टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा। सीपीआइ की टिकट पर दो बार 1969 एवं 1972 के चुनाव में सुनयना शर्मा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचने में कामयाब रहीं। कांग्रेस की टिकट पर 1977 में सुनयना शर्मा चुनाव हार गई। लखीसराय विधानसभा क्षेत्र से अबतक किसी भी राजनीतिक दल ने महिला को प्रत्याशी के रूप में अवसर नहीं दिया है। ये अलग बात है कि सभी राजनीतिक दल महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं। विधानसभा चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा प्रत्याशी के चयन में महिलाओं की उपेक्षा किए जाने पर सूर्यगढ़ा एवं लखीसराय विधानसभा क्षेत्र की महिलाएं मर्माहत नजर आ रही है। हालांकि इस बार दोनों ही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के संभावित प्रत्याशियों में एक-एक महिला का नाम उभरकर सामने आया है। दोनों महिलाएं अपने स्तर से कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त करके प्रदेश नेतृत्व से अपनी मांग रख रही है। लखीसराय से कुमारी बबीता और सूर्यगढ़ा से ङ्क्षपकी कुशवाहा भाजपा से टिकट की चाह में जनसंपर्क कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी