तीन भाषा में होगी IIIT भागलपुर के पहले दीक्षा समारोह की डिग्रियां, 28 नवंबर को भव्य आयोजन

IIIT भागलपुर के पहले दीक्षा समारोह की तैयारियां जोर शोर पर हैं। समारोह की तिथि 28 नवंबर निर्धारित की गई है। प्रोग्राम को खास बनाने के लिए संस्थान ने कुछ अलग प्रयास किया है। तीन भाषाओं में डिग्रियां होंगी...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:02 PM (IST)
तीन भाषा में होगी IIIT भागलपुर के पहले दीक्षा समारोह की डिग्रियां, 28 नवंबर को भव्य आयोजन
IIIT भागलपुर के पहले दीक्षा समारोह का आयोजन 28 नवंबर को।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ट्रिपल आइटी (IIIT) का पहले दीक्षा समारोह की तिथि तय कर ली गई है। 28 नवंबर को पहला दीक्षा समारोह आयोजित होगा। इसमें पहले बैच के 67 विद्यार्थियों को डिग्रियां दी जाएंगी। ये डिग्री तीन भाषाओं में होगी। एक डिग्री पर सारी सामग्रियां हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत में अंकित रहेंगी। ट्रिपल आइटी के पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि समारोह की तैयारी के लिए आठ अलग-अलग कमेटियां बनाई गई है। जिसकी बुधवार को बैठक आयोजित हुई।

पीआरओ ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हिस्सा लेंगे। डा. सिन्हा ने बताया कि समारोह में जो डिग्री मिलेगी, उसका प्रारूप तैयार किया रहा है। उसका रंग सिल्क सिटी होने के कारण सिल्क रंग का दिया जाएगा। इसके साथ मेडल और डिग्री पर ट्रिपल आइटी का लोगो होगा। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी इसके प्रारूप को तैयार करने पर कार्य चल रहा है। पहले बैच में शामिल सभी विद्यार्थियों को परिवार के साथ आने के लिए आमंत्रण भेजा जाएगा।

निदेशक प्रो. अरविंद कुमार चौबे की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई है। जिसमें अलग-अलग कमेटी तैयार की गई है। इसमें दीक्षा समारोह की तैयारी से लेकर अतिथियों के आने-जाने, विद्यार्थियों के इंतजाम, सर्टिफिकेट, डे्रस कोड, मेडल, पुरस्कार आदि की रणनीति बनेगी। इसके लिए सभी को अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी गई है। जल्द ही समीक्षा बैठक भी होगी।

यह भी पढ़ें: लालू यादव चुनाव प्रचार के लिए पहुंच गए दिल्ली, जनता उनके झांसे में फंसने वाली नहीं: ललन सिंह

पहले दीक्षा समारोह में इंस्टीट्यूट टापर को गोल्ड मेडल सौंपा जाएगा। जबकि ब्रांच टापर को सिल्वर मेडल से नवाजा जाएगा। बाकी उन लोगों के डे्रस कोड को जल्द तय कर लिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: OMG! Facebook से हुआ शादीशुदा इस्माइल से प्यार, उज्बेकिस्तान की युवतियां इसलिए पहुंची बिहार, हैरान कर देने वाला मामला

chat bot
आपका साथी