Bihar Police SI Result: भागलपुर का जयशल बने दारोगा, पिता हैं आरा में हवलदार... चाचा हैं बिहपुर में चौकीदार

Bihar Police SI Result भागलपुर के बिहपुर निवासी जयशल कुमार दरोगा बन गए। उनके पिता हवलदार हैं जबकि चाचा चौकीदार। जयशल की इस उपलब्धि पर हर ओर जश्‍न का माहौल है। गांव में खुशी है। स्‍वजन ने खुशी जताई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:33 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:33 AM (IST)
Bihar Police SI Result:  भागलपुर का जयशल बने दारोगा, पिता हैं आरा में हवलदार... चाचा हैं बिहपुर में चौकीदार
दयानंद पासवान व आशा देवी के पुत्र जयशल कुमार दारोगा बन गए हैं।

संवाद सूत्र, बिहपुर (भागलपुर)। भागलपुर के नवगछिया इलाके के बिहपुर प्रखंड धरमपुररत्ती पंचायत के जयरामपुर तेलघी टोला निवासी दयानंद पासवान व आशा देवी के पुत्र जयशल कुमार सब इंसपेक्टर बन गए हैं। जयशल ने बताया कि 2020 में लिखित परीक्षा नाथनगर, भागलपुर स्थित बने केंद्र पर और फिजीकल टेस्ट इसी वर्ष मोक्षदा हाईस्कूल, भागलपुर में बने केंद्र पर दिया था। 2010 में मैट्रिक, 2012 में इंटर व 2015 में स्नातक करने के बाद घर पर ही सेल्फ स्टडी के द्वारा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू की। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के साथ बीते सात-आठ वर्षों से शारीरिक व्यायाम व सुबह की दौड़ को जारी रखा। जयशल ने कहा कि इस पद को ग्रहण करने के बाद भी आगे की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी जारी रखेंगे। जयशाल की इस सफलता से पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

जयशल के पिता दयानंद पासवान हवलदार पद पर आरा जिले में तैनात हैं। चाचा सदानंद पासवान बिहपुर थाने में चौकीदार हैं। दादी धनिया देवी, चाचा वेदानंद पासवान, छोटा भाई निशांत समेत सभी चारों बहने एवं चाची समेत पूरा परिवार काफी खुश है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने वाले शिक्षक गौतम कुमार यादव व मैदान में फिजीकल तैयारी कराने वाले धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि जयशल की सफलता गांव के युवाओं में प्रेरणा का संचार करेगा।

जयशल ने कहा कि उनका लक्ष्य यूपीएससी की परीक्षा क्वालीफाई करने का है। वे कहते हैं कि संसाधन व सुविधा का रोना रोने से अच्छा है कि जो है उसी में अपना सबकुछ दो। सफलता जरूर मिलेगी। चाचा सदानंद कहते हैं कि आज भतीजे ऩे घर व परिवार ही नहीं पूरे गांव को अपनी प्रतिभा सै गौरवान्वित कर दिया है। वेदानन्द कहते हैं कि मेरे घर में खाकी वर्दी अपग्रेड समय व प्रतिभा के साथ होता जा रहा है। जयशल पढ़ाई में काफी तेज है। शारीरिक रूप में पूरी तरह चुस्‍त रहता है। लगातार प्रयास और मेहनत ने उनको यह सफलता दिलाई है।

chat bot
आपका साथी