Cyclone Gulab: बिहार में 'गुलाब' का असर- भागलपुर, जमुई, बांका समेत कई जिलों में बरस रहे मेघा

Cyclone Gulab का असर बिहार में भी देखा जा सकता है। कई जिलों में अचानक से मौसम ने करवट ले ली है। रविवार शाम और सोमवार की सुबह को काफी उमस थी। अब बारिश हो रही है। भागलपुर और इसके आसपास के जिलों में दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:49 PM (IST)
Cyclone Gulab: बिहार में 'गुलाब' का असर- भागलपुर, जमुई, बांका समेत कई जिलों में बरस रहे मेघा
Cyclone Gulab का असर- जमकर बरस रहे मेघा।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Cyclone Gulab: चक्रवाती तूफान 'गुलाब' का असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है। कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। भागलपुर में दोपहर दो बजे के बाद से अचानक मौसम बदल गया और बारिश होने लगी। बीच में रुकी बारिश 7 बजकर 15 मिनट पर फिर शुरू हो गई। झमाझम बारिश से शहरवासियों को उमस से निजात मिल गई। मौसम की अपडे की बात करें तो बांका और जमुई में भी बारिश हो रही है।

गुलाब चक्रवात ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड से बढ़ते हुए बिहार में एंट्री ले ली है। तेज मेघ गर्जन के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में गुलाब के चलते तेज बारिश और हवाएं चलने की संभावना है। तूफान के चलते ही मानसून का असर राज्‍य में अगले एक सप्‍ताह के लिए बढ़ सकता है। मंगलवार तक गुलाब के प्रभाव से बारिश होने की संभावना है। इस बारिश से एकाएक बिहार का तापमान गिर गया है। 

भागलपुर की बात करें तो अधिकत 35 डिग्री तापमान की संभावना जताई जा रही थी लेकिन बारिश के बाद तापमान 27 से 30 डिग्री तक ही पहुंचा। इसके बाद अब न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है। मानें कि लोगों को गुलाबी डंड का अहसास होगा। मौसम विभाग की मानें तो बिहार के कई जिलों में 30 से 48 घंटो के बीच बारिश हो सकती है। भागलपुर, जमुई, बांका, खगड़िया, मुंगेर में बारिश होगी।

गुलाब तूफान गुलाब तूफान ने रविवार को आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में एंट्री की। रविवार रात को यह 95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों से टकराया। इसके असर से बड़ा हादसा भी हुआ।  समंदर में उठी ऊंची लहरों के बीच आंध्र प्रदेश के 6 मछुआरे बंगाल की खाड़ी में लापता हो गए। इस तूफान के चलते अलर्ट भी जारी किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी