जरा अपना मोबाइल दीजिएगा, बहुत जरूरी है, एक कॉल करनी है और पे-फोन से झाड़ लिए एक लाख 70 हजार

Cyber crimes: मोबाइल झपटकर ले भागा और रुपये निकाल लिए।

Cyber crimes बिहार के भागलपुर में कॉल के बहाने मोबाइल लेकर उसका दोस्‍त ही भाग गया। इसके बाद पे-फोन से एक लाख 70 हजार रुपये निकाल लिए। अलीगंज रोशनचक निवासी विनोद कुमार ने बबरगंज थाने में दर्ज कराया केस।

Dilip Kumar ShuklaFri, 14 May 2021 05:54 PM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहार के भागलपुर में साइबर अपराध का एक अजीब मामला सामने आया है। इस घटना में दोस्‍त ने ही दोस्‍त को धोखा दे दिया। एक युवक ने पूर्व परिचित एक युवक से उनका मोबाइल मांगा। बोला कि-बहुत जरूरी है, एक कॉल करनी है। तुरंत वापस कर दूंगा, दो जरा। इसके बाद उसने भरोसा करके पूर्व परिचित युवक को अपना मोबाइल दे दिया। मोबाइल हाथ में लेते ही वह नौ दो ग्‍यारह हो गया। उसके बाद को उसने मोबाइल से पे फोन यूज कर एक लाख ज्‍यादा रुपये उड़ा लिए। यह घटना बबरगंज थाना की है।

जानकारी के अनुसार, बबरगंज थानाक्षेत्र के अलीगंज रोशननचक निवासी विनोद कुमार से पूर्व परिचित सागर रजक ने कॉल के लिए मोबाइल लेकर रफूचक्कर हो गया। अचानक कॉल के लिए मोबाइल मांग उसे लेकर भाग जाने की घटना से आवक रह गए विनोद उसे ढूंढते हुए उसके घर पहुंच गए। वहां उसके मां-बाप को बताया कि मोबाइल लेकर सागर भाग गया है। इसबीच सागर ने मोबाइल में मौजूद पे-फोन की सुविधा और पासवर्ड भी मोबाइल में सेव होने के कारण उसका लाभ उठाते हुए एक लाख 70 हजार रुपये का चूना लगा दिया। विनोद कुमार ने घटना की जानकारी बबरगंज थाने में दे सागर रजक के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही है। यह मामला पूरी तरह साइबर अपराध से जुड़ा है। पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी में कई धारा लगाए गए हैं। शीघ्र गिरफ्तार कर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। यह चार सौ बीसी का भी मामला है।

लगातार बढ़ रहा साइबर अपराध का मामला

भागलपुर में लगातार साइबर अपराध बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन कोई ना कोई घटना सामने आती है। बताया जा रहा है कि पुलिस गिरोह तक नहीं पहुंच पा रही है। इस कारण अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हआ है। साइबर अपराधी में कई प्रकार से तरकीब रुपये ठगते हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.