Cyber crimes : डीलरशीप के नाम पर 7.17 लाख रुपये की ठगी, वाहन नहीं आने पर हुआ एहसास

कटिहार में एक व्यक्ति जावा मोटर साइकिल डीलर शीप के नाम पर साइबर ठगी के शिकार हुए हैं। उक्त व्यक्ति से सात लाख 17 हजार की ठगी की गई। पैसा देने के बाद भी वाहन के नहीं पहुंचने पर ठगी का पता चल पाया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:32 PM (IST)
Cyber crimes : डीलरशीप के नाम पर 7.17 लाख रुपये की ठगी, वाहन नहीं आने पर हुआ एहसास
कटिहार में साइबर अपराध। सात लाख 17 हजार रुपये ठगे।

कटिहार, जेएनएन। विभिन्न माध्यमों से चल रहे जागरुकता अभियान के बीच भी लोग लालच के चक्कर में ठगी के शिकार हो रहे हैं। प्रखंड के दोखरा निवासी एक व्यक्ति जावा मोटर साइकिल डीलर शीप के नाम पर साइबर ठगी के शिकार हुए हैं। उक्त व्यक्ति से सात लाख 17 हजार की ठगी की गई। पैसा देने के बाद भी वाहन के नहीं पहुंचने पर ठगी का पता चल पाया।

जानकारी अनुसार दोखरा निवासी फिरोज आलम के पुत्र मु शमीम दो माह पूर्व मोबाइल से वाहन के डीलर शीप के लिए आवेदन दिया था। इसके बाद उनसे आधार कार्ड, पेन कार्ड लेने के बाद 25 हजार चार सौ की राशि रजिस्ट्रेशन के नाम पर लिया गया। बाद में आठ वाहन के लिए पांच लाख बासठ हजार चार सौ की राशि ली गई। उक्त राशि बैंक के माध्यम से भेजा गया था। पुनः एग्रीमेंट एवं इंश्योरेंस के नाम पर एक लाख तीस हजार की राशि भेजने के बाद वाहन भेजने की बात कही गई।

शमीम ने उक्त राशि भी भेज दिया। उसके बाद ठग का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। बाद में पड़ताल पर पता चला कि उक्त राशि राखी देवी मोदीनगर, शंकरगढ़ बड़ा इलाहाबाद के नाम पर जमा हुआ है। उक्त राशि की निकासी ठग द्वारा कर ली गई। इस संबंध में ठगी के शिकार हुए शमीम द्वारा साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। साथ ही पुलिस अधीक्षक विकास कुमार को आवेदन देकर जांच कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी