भागलपुर के इस दुकान में सोना-चांदी खपाता था अपराधी, गिरफ्तार डकैत में पुलिस के सामने उगले कई राज

भागलपुर में व्‍यापारी के घर डकैती का मामला हाथ लगा सोना-चांदी स्वर्णकार सुरेंद्र सोनी के यहां खपाता था सनोज यादव। सनोज की निशानदेही पर नाथनगर का स्वर्णकार सुरेंद्र भी गिरफ्तार। सोने-चांदी के आभूषण और बर्तन पुलिस ने किया बरामद।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 12:21 PM (IST)
भागलपुर के इस दुकान में सोना-चांदी खपाता था अपराधी, गिरफ्तार डकैत में पुलिस के सामने उगले कई राज
भागलपुर में सनोज यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी थाना क्षेत्र के पटल बाबू रोड निवासी कपड़ा व्यवसायी शंभू टिबड़ेवाल के घर 24 अगस्त को दिनदहाड़े हुई डकैती में शामिल कुख्यात सनोज यादव हाथ लगा सोना-चांदी नाथनगर के स्वर्णकार सुरेंद्र सोनी के यहां खपाता था। बुधवार को सनोज पुलिस के बढ़ते दवाब पर आत्मसमर्पण करने कचहरी आ रहा था कि पुलिस टीम ने उसे कचहरी चौक से दबोच लिया था। उसकी निशानदेही पर नाथनगर के स्वर्ण व्यवसायी सुरेंद्र सोनी के यहां छापेमारी की गई। वहां से सोने और चांदी के आभूषण के अलावा बर्तन आदि बरामद किए गए। बरामद आभूषण और बर्तन सनोज और उसके साथियों के जरिए सुरेंद्र को मिले थे। पुलिस टीम ने सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की निशानदेही पर अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए नरगा, स्लाटर, नूरपुर, मुंदीचक में भी छापेमारी की गई। लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि एसएसपी निताशा गुडिय़ा ने डकैती कांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टास्क दिया था। पूर्व में चार आरोपितों को डकैती कांड में गिरफ्तार किया जा चुका था। इस कांड में सनोज और सुरेंद्र की गिरफ्तारी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

छापेमारी में इन आभूषण और बर्तनों की हुई बरामदगी

1. सोने का बेसर- 27 पीस 2. सोने का नथुना 20 पीस 3. सोने का जिउतिया चार पीस 4. सोने का छोटा बेसर आठ पीस 5. चांदी की लोटकी दो पीस 6. चांदी का ग्लास 15 पीस 7. चांदी की कटोरी नौ पीस 8. चांदी की पायल 17 पीस

बैंक डकैती में शामिल बदमाशों का भी पता लगा रही पुलिस

सुल्तानगंज स्थित कोआपरेटिव बैंक में 29 लाख 22 हजार 600 रुपये की हुई डकैती मामले भी पुलिस सनोज से बदमाशों के ठिकाने का पता कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में सनोज की कदकाठी और चेहरे के मिलने की बात सामने आई है। गुरुवार को फुटेज में दिखने वाले एक संदिग्ध का मिलान सनोज से कराया गया। पुलिस उसे सुल्तानगंज भी ले गई थी। फिलहाल पुलिस अधिकारी इसको लेकर कुछ बोलने से बचते रहे।

नाथनगर के करैला गांव में तब गिरफ्तारी पर उग्र हो गए थे ग्रामीण

टिबड़ेवाल के घर हुई डकैती मामले में पुलिस टीम तब सनोज की गिरफ्तारी के लिए नाथनगर के करैला गांव में छापेमारी की थी। पुलिस ने उसे घर से दबोच लिया था। पर सादे लिबास में पुलिस के होने के कारण ग्रामीण जुट गए। पुलिस से हाथापाई करने लगे थे। तब भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हलका बल प्रयोग करना पड़ा था। उसी दौरान सनोज पुलिस से उठापठक कर भाग निकला था। उग्र भीड़ ने चार थानों की पुलिस को पथराव कर पीछे हटने को मजबूर कर दिया था।

लंबा है आपराधिक रिकार्ड

सनोज का लंबा आपराधिक रिकार्ड रहा है। इसके विरुद्ध 26 मई 2015 को जोगसर थानाक्षेत्र के घंटाघर चौक स्थित ग्रामीण बैंक में 50 लाख की हुई डकैती। 18 नवम्बर 2018 को परिवहन निगम तिलकामांझी परिसर में लूट, गैस एजेंसी में लूट समेत इसकी करतूतो की लंबी फेहरिस्त है।

chat bot
आपका साथी