Cricket tournament Bhagalpur : भागलपुर ने बैजूडीह को हराया, जानिए... अन्‍य प्रतियोगिताओं का परिणाम

भागलपुर के विभिन्‍न इलाकों में लगातार‍ क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। इससे यहां खेल प्रतिभाओं का निर्माण हो रहा है। क्रिकेट के प्रति यहां के युवाओं में काफी रूचि है। कई प्रतियोगिताओं के परिणाम आ गए।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:21 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:21 AM (IST)
Cricket tournament Bhagalpur : भागलपुर ने बैजूडीह को हराया, जानिए... अन्‍य प्रतियोगिताओं का परिणाम
भागलपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बांका के डुमरामा उच्च विद्यालय मैदान पर आयोजित डीसीए चैलेंज कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में मायागंज भागलपुर की टीम ने बैजूडीह टीम को नौ विकेट से पराजित कर क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर गया। टॉस मायागंज टीम के कप्तान ने जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बैजूडीह टीम के बल्लेबाज 14 वें ओवर में सभी विकेट खोकर महज 86 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मायागंज टीम के बल्लेबाज ने 5.4 ओवर में एक विकेट खोकर जीत के लिए 87 रन बना लिया। मायागंज टीम के बल्लेबाज सैफ ने सर्वाधिक 47 रन बनाया। इन्हें आयोजन समिति सदस्य द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच में अंपायर संजीव कुमार व विनय मालाकार एवं उद्घोषक की भूमिका में माणिक मिश्रा, सनी जांसन व सौरभ कुमार थे। इस अवसर पर वार्ड पार्षद कुंदन कुमार, जिला जदयू महासचिव सह प्रवक्ता मनीष कुमार, सौमित्र चट्टर्जी, शेखर तपस्वी, अमल दास, राजीव सिन्‍हा, बजरंगी रजक, छोटू, नीरज राम, सोपन चक्रवर्ती, रवि सिपाही सहित आयोजन समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

रसीदपुर को एनसीसी शाहाबाद ने 143 रनों से हराया

अकबरनगर के श्रीरामपुर प्रीमियर लीग के पांचवे संस्करण का छठा मैच एनसीसी शाहाबाद बनाम महमुदिया क्लब रसीदपुर के बीच खेला गया। जिसमे एनसीसी शाहाबाद की टीम ने 143 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल किया। इससे पहले टॉस जीतकर रसीदपुर की टीम ने एनसीसी शाहाबाद टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। बल्लेबाजी करने उतरी शाहाबाद की टीम निर्धारित 15 ओवरों में 4 विकेट खोकर 238 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में रसीदपुर ने मात्र 95 रन बनाकर सिमट गई। जिससे शाहाबाद को 143 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी और इस टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। टूर्नामेंट में शाहाबाद टीम की ओर से रोबिन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 34 रन बनाए साथ ही गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन कर तीन ओवर में 12 रन देकर महत्वपूर्ण पांच विकेट झटके। जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच में निर्णायक की भूमिका अमित व रूपेश ने निभायी। इस टूर्नामेंट को सफल बनाने में रूपेश कुमार, सुमन कुमार, चिंटू कुमार, अभिषेक, विनीत कुमार आदि अहम भूमिका निभाई।

सजौर को हराकर पचरुखी फाइनल में पहुंचा

शाहकुंड में यूथ क्लब बासुदेवपुर के द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में पचरुखी एवं सजौर के बीच मुकाबला हुआ। पचरुखी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 293 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सजौर की टीम 16 ओवर में 9 विकेट खोकर 215 रन ही बना सकी। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पचरुखी टीम के आनन्द कुमार को दिया गया। शुक्रवार को दिवाकरकित्ता एवं पचरुखी की टीम के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

दोगच्छी में क्रिकेट मैच का आयोजन

नाथनगर के दोगच्छी में शारदा क्रिकेट क्लब बसंतपुर की तरफ से गणतंत्र दिवस के मौके पर क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन जदयू नाथनगर के वरिष्ठ नेता पप्पू मंडल ने किया। क्रिकेट में आसपास के कई इलाके की टीम ने भाग लिया। मैच फाइनल होने के बाद सरस्वती पूजा के मौके पर पुरस्कार वितरण किया जाएगा। मौके पर अभिजित, विष्णुदेव मंडल, बहुरन मंडल ,नीरज, गुड्डू सिंह, मिथुन, प्रमोद सिन्हा उपस्थित थे।

कटिहार को छह विकेट से हराकर लत्तीपुर सेमीफाइनल में

बिहपुर प्रखंड के लत्तीपुर में चल रहे इंटर स्टेट जयहिंद टी 20 ड्यूज बाल क्रिकेट चैलेंज प्रतियोगिता लत्तीपुर का अंतिम क्वाटर फाइनल मैच कटिहार एवं लत्तीपुर के बीच बुधवार को हुआ। कटिहार ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 138 रन बनाया। जिसमें राकेश  ने 47 व कुणाल ने 25 रनों का ययेगदान दिया।लत्तीपुर की टीम की ओर से गौतम ने तीन और गौतम कप्तान ने दो विकेट लिया।जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी लत्तीपुर टीम 17वें ओवर में ही चार विकेट खोकर मैच को छह विकेट से जीत लिया। जिसमें नीतीश 24 व आदित्य ने 23 रन बनाया। कटिहार की ओर से आसीन और बंटी ने दो-दो विकेट लिया। मैन आफ द मैच लत्तीपुर के आदित्य को चुना गया। मैच की अंपायरिंग विनीत गर्ग एवं धीरज, स्कोरिंग नयन व रौशन एवं कमेंटरी हक व नवल ने किया। मैच के दौरान मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव आयोजन समिति के मंगल, तिवारी, मनोज मार्शल, संजय, प्रवीण, पंकज, अशोक अकेला, बबलू एवं उमेश यादव आदि की सक्रिय भागीदारी रही।

सुल्तानगंज को सात विकेट से हराया

खरीक प्रखंड के बहत्तरा हाईस्कूल के मैदान पर खेल महोत्सव का रंगारंग व समारोहपूर्वक आगाज हुआ। महोत्सव के पहले दिन सुल्तानगंज व ब्लू स्टार भागलपुर के बीच टी 20 क्रिकेट मैच हुआ। जिसमें टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सुल्तानगंज की पूरी टीम महज 111 रनों पर सिमट गई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर की टीम ने 13वें ओवर मं ही महज तीन विकेट खोकर मैच जीत लिया।भागलपुर की ओर से 50 रन बनाने वाले व चार विकेट भी हासिल करने वाले रिकी को मैन आफ द मैच चुना गया। इससे पूर्व इस महोत्सव का उद्घाटन सांसद अजय मंडल, पूर्व सांसद बूलो मंडल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करके किया। इस मौके पर कुमकुम देवी, विजय मंडल, डा.नीतेश यादव, गगन चौधरी, आजाद अंसारी थे। वहीं आयोजन समिति के हीरालाल, सुमन, बिनोद, रिकेंश और पंकज आदि व्यवस्था के सुचारू संचालन में पूरी तरह से सक्रिय दिखे।

chat bot
आपका साथी